trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02023356
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Motaz Azaiza Followers: इस फिलिस्तीनी पत्रकार के अमेरिकी राष्ट्रपति से भी ज्यादा हुए फॉलोअर्स

Motaz Azaiza Followers: गाजा के इस पत्रकार के फॉलोअर्स अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी ज्यादा हो गए हैं. वह लगातार गाजा में हो रहे इजराइली हमलों को कवर करते आ रहे हैं.

Advertisement
Motaz Azaiza Followers: इस फिलिस्तीनी पत्रकार के अमेरिकी राष्ट्रपति से भी ज्यादा हुए फॉलोअर्स
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Dec 22, 2023, 01:14 PM IST

Motaz Azaiza Followers: गाजा और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है, अभी तक 20 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जाने जा चुकी है. इस जंग में अमेरिका के रोल से लोग काफी नाराज है. गाजा से अगर कोई सच्चाई लेकर सामने आ रहा है तो वह वहां के पत्रकार हैं. कई पत्रकार अपनी जान गवा चुके हैं वहीं कई के तो पूरे परिवार तबाह हो गए हैं. लोग फिलिस्तीन को वहां के पत्रकारों के लेंस के जरिए ही देख पा रहे हैं. इस बीच एक पत्रकार के सोशल मीडिया पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी ज्यादा फॉलोअर्स हो गए हैं. इस पत्रकार का नाम मोताज अज़यजा है, जो अपने कैमरे और एक फोन के सहारे इजराइल के जरिए मासूम फिलिस्तीनियों पर हो रहे हमलों को दिखा रहा है.

मोताज अजयजा ने जो बाइडेन को छोड़ा पीछे

मोताज अजयजा के सोशल मीडिया पर 17.4 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं, वहीं जो बाइडेन के सोशल मीडिया पर मात्र 17.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं. मोताज लगातार गाजा से हमलों की तस्वीरें साझा करते आ रहे हैं. यहां तक की उन्हें इंटरनेट की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है, लेकिन वह किसी तरह लोगों तक इजराइल के जरिए किए जा रहे नरसंहार को पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

 

गाजा में बदतर होते हालात

हमास को खत्म करने के लिए इजराइल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. इन हमलों में केवल आम लोग मारे जा रहे हैं. इजराइल की इस कार्रवाई के खिलाफ सभी मुल्क शांत है. यहां तक कि फिलिस्तीनियों के पास राहत का समान भी नहीं पहुंच पा रहा है. यूएन ने कहा है कि अगर यही हालात बने रहे तो गाजा में अकाल पड़ सकता है. गाजा के लगातार हमलों की वजह से ह्यूमेटेरियन सपोर्ट लोगों तक नहीं पहुंच पा रही है. लोगों के पास रहने की जगह नहीं है. लाखों लोग सड़कों पर सोने पर मजबूर है. 

 

Read More
{}{}