Home >>Zee Salaam ख़बरें

मोहन यादव बने MP के नए CM; बहन ने किए चौंकाने वाले दावे

MP New CM: भारतीय जनता पार्टी ने मोहन यादव को मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर चुना है. MP की राजधानी भोपाल में 11 दिसंबर को विधायल दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Advertisement
मोहन यादव बने MP के नए CM; बहन ने किए चौंकाने वाले दावे
Stop
Taushif Alam|Updated: Dec 11, 2023, 07:09 PM IST

Madhya Pradesh New CM: बीजेपी ने आज यानी 11 दिसंबर को एक चौंकाने वाला फैसला लिया है. मोहन यादव को मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर चुना है. MP की राजधानी भोपाल में 11 दिसंबर को विधायल दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी. इस बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की भी मौजूद थे. सीएम खट्टर की अगुआई में तीन केंद्रीय पर्यवेक्षक भी मौजूद थे. 

सीएम के रूप में चुने जाने के बाद मोहन यादव ने कहा, “मेरे जैसे छोटे लीडर को इस तरह की ज़िम्मेदारी देने के लिए केंद्र और राज्य नेतृत्व का शुक्रिया. ये बीजेपी पार्टी है. मैं इस पद के लायक नहीं हूं, लेकिन आप सबका प्रेम और आपका दुआ और आपका सहयोग मिलेगा तो निश्चित रूप से मैं कोशिश करूंगा. एक बार फिर आप सबका आभार और धन्यवाद.”

इसके बाद मोहन यादव को मुख्यमंत्री चुने जाने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, "मोहन यादव को बीजेपी विधायक दल की बैठक में एमपी का सीएम मनोनीत किए जाने पर हार्दिक बधाई.  मुझे विश्‍वास है कि आदरणीय पीएम नरेंद्र मोदीजी के कुशल मार्गदर्शन में आप मध्यप्रदेश को प्रगति एवं विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे तथा जनकल्याण के इलाके में नए कीर्तिमान रचेंगे. इस नई जिम्मेदारी के लिए बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं."

इसके साथ ही दोनों डिप्टी सीएम को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बधाई दी है. उन्होंने कहा कि राजेंद्र शुक्ला जी, आपको मध्यप्रदेश का डिप्टी सीएम मनोनीत किए जाने पर हार्दिक बधाई. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके कुशल कार्यों व सकारात्मक सोच से प्रदेश के विकास को और अधिक गति मिलने के साथ ही जनकल्याण के काम निरंतर जारी रहेंगे. बहुत-बहुत शुभकामनाएं.

वहीं जगदीश देवदा को बधाई देते हुए कहा कि जगदीश देवदा जी को भाजपा विधायक दल की बैठक में मध्यप्रदेश का उप मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने पर हृदय से बधाई. मुझे विश्‍वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मौदी जी के मार्गदर्शन में आपकी कुशल नीतियां व अनुभव मध्‍यप्रदेश की प्रगति एवं विकास में अहम भूमिका निभाएगा. बहुत-बहुत शुभकामनाएं. 

इस बैठक से पहले राष्ट्रीय स्तर पर मोहन यादव का नाम भावी मुख्यमंत्री के तौर पर शायद ही किसी ने सुना हो, लेकिन उनकी बहन ने चौंकाने वाला दावा किया है. उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर उनके नाम को लेकर चर्चा थी.

Zee Salaam Live TV

{}{}