trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01975620
Home >>Zee Salaam ख़बरें

महबूबा मुफ्ती का BJP पर बड़ा हमला; हलाल सर्टिफिकेट को लेकर कही ये बात

Mehbooba Mufti on Halal Certification Ban: यूपी में हलाल सर्टिफिकेट वाले उत्पादों पर बैन लगा दिया गया है. इस वक्त हलाल सर्टिफिकेट पर मुल्क में बवाल मचा हुआ है. इस बीच पीडीपी के चीफ और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हलाल सर्टिफिकेट के बहाने निशाना साधा है. 

Advertisement
महबूबा मुफ्ती का BJP पर बड़ा हमला; हलाल सर्टिफिकेट को लेकर कही ये बात
Stop
Taushif Alam|Updated: Nov 24, 2023, 07:54 AM IST

Mehbooba Mufti on Halal Certification Ban: उत्तर प्रेदश में हलाल सर्टिफिकेट साथ बेचे जाने वाले उत्पादों पर योगी सरकार ने रोक लगा दी है. इस वक्त हलाल सर्टिफिकेट पर मुल्क में बवाल मचा हुआ है. इस बीच पीडीपी के चीफ और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हलाल सर्टिफिकेट के बहाने निशाना साधा है. उन्होंने बीजेपी पर समाज में विवाद पैदा करने का इल्जाम लगाया है. उन्होंने कहा, "सत्ता में आने के लिए लोगों से किए गए किसी भी वादे को पूरा करने में भाजपा नाकाम रही है."

पीडीपी चीफ ने क्या कहा?

महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "ये भारतीय जनता पार्टी की ध्यान भटकाने वाली रणनीति है. वे मुल्क के लोगों को दो करोड़ नौकरियां या प्रत्येक नागरिक को 15 लाख रुपये नहीं दे सके. गरीबों को गरीबी रेखा से और नीचे धकेल दिया गया है, उन्हें घर देने का वादा किया गया था, लेकिन दिया नहीं गया. भाजपा जनता से किया गया अपना कोई भी वादा पूरा नहीं कर पाई है. इसीलिए अब वे हलाल और हिजाब के मुद्दे पर उतर आए हैं.’’

हमारे सैनिक हो रहे हैं शहीद

उन्होंने कहा, ‘‘बीजेपी दावा कर रही है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य हैं. हालांकि, मुठभेड़ों में हमारे मुल्क के सैनिक शहीद हो रहे हैं, जबकि कश्मीरी नौजवानों को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के नाम पर परेशान किया जा रहा है."

क्या है हलाल?

दरअसल, हलाल अरबी भाषा का एक शब्द है, जिसका मतलब होता है 'जायज' या 'Permissible'होना. यानी जिसे मुसलमानों को खाने और पीने में मजहबी तौर पर कोई मनाही नहीं है.  हलाल प्रोडक्ट्स में वो सभी चीज़े आ जाती है जिनको इस्लाम के स्टंडर्ड के मुताबिक बनाया जाता है. उनके प्रोडक्शन प्रोसेस में या उनके अंदर कोई भी ऐसी चीज शामिल नहीं होती है जिसको इस्लाम में खाने-पीने के लिए मना किया गया है या हराम बताया गया हो. 

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}