trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01438230
Home >>Zee Salaam ख़बरें

BJP जो कहेगी चुनाव आयोग वही करेगा; भाजपा को नहीं है कश्मीरी पंडितों की परवाह

Mehbooba Mufti: पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग भाजपा के इशारों पर काम कर रहे है. इसके अलावा उन्होंने कश्मीरी पंडितों को लेकर भी भाजपा पर लापरवाही का इल्ज़ाम लगाया है. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Nov 12, 2022, 07:05 PM IST

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को भाजपा पर चुनाव आयोग को इस हद तक बर्बाद करने का आरोप लगाया कि वह अब आज़ाद नहीं रहा. उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग भाजपा की ब्रांच बन गया है. उन्होंने कहा, "भाजपा उससे जो कुछ कहेगी, वह वही करेगा."

मुफ्ती ने अनंतनाग जिले के खैरम इलाके में पत्राकारों से कहा, "चुनाव आयोग को इस हद तक कमजोर कर दिया गया है कि वह आज़ाद नहीं रहा, जिसपर देश को फख्र था. हमारे इलेक्शन कमिश्नर को चुनाव कराने में सलाह के लिए दूसरे देश बुलाया करते थे." उन्होंने कहा कि भाजपा के ज़रिए कानूनों की खिलाफवर्ज़ी करने के बाद भी चुनाव आयोग उसके खिलाफ कार्रवाई करने में नाकाम रही. उन्होंने कहा, "हिमाचल प्रदेश में भाजपा ने मज़हबी बुनियाद पर चुनाव प्रचार किया है. मुसलमानों को खुलेआम धमकियां दी जा रही हैं, लेकिन चुनाव आयोग तमाशबीन बना है." 

इसके अलावा उन्होंने जम्मू-कश्मीर में चुनाव को लेकर कहा,"मैं कैसे कह सकती हूं कि जम्मू कश्मीर में कब चुनाव होंगे. यह तो इलेक्शन कमीशन तय करेगा और जब भाजपा चुनाव आयोग से कहेगी तब वह चुनाव का ऐलान करेगा." शासन के मुद्दे पर मुफ्ती ने कहा कि मौजूदा सरकार सब कुछ पलटने पर तुली है. उन्होंने कहा,"कश्मीरी पंडितों को देखिए जो पिछले कई महीनों से जम्मू में डेरा डाले हुए हैं. वे मांग कर रहे हैं कि जब तक कश्मीर में हालात सुधर नहीं जाती है, तब तक उन्हें जम्मू भेज दिया, लेकिन सरकार कभी उनकी तनख्वाह रोक रही है तो कभी राशन."

भाजपा को नहीं कश्मीरी पंडितों की परवाह
पीडीपी चीफ ने दावा किया कि भाजपा चुनाव की खातिर कश्मीरी पंडितों की तकलीफ का फायदा उठा रही है. उन्होंने कहा, "उसे किसी की परवाह नहीं है, चाहे कश्मीरी पंडित हो या कोई और. वह बस चुनाव जीतना चाहती है."

Read More
{}{}