trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01606772
Home >>Zee Salaam ख़बरें

मौलाना तौक़ीर रज़ा के बिगड़े बोल; कहा- अगर मुसलमानों ने कर दी ये मांग तो होगी दिक़्क़त

Tauqeer Raza Ali Khan: मौलाना तौक़ीर रज़ा अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहते हैं. मौलाना ने अब एक और भड़काऊ बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि ख़ालिस्तान की मांग करने वालों पर सरकार देशद्रोह के तहत कार्रवाई कर सकती है, तो हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालों पर भी एक्शन लिया जाए.

Advertisement
मौलाना तौक़ीर रज़ा के बिगड़े बोल; कहा- अगर मुसलमानों ने कर दी ये मांग तो होगी दिक़्क़त
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Mar 13, 2023, 06:22 AM IST

Maulana Tauqeer Raza: इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौक़ीर रज़ा ख़ान अपने बयानों की वजह से हमेशा सुर्ख़ियों में रहते हैं. एक बार फिर मौलाना ने बेहद भड़काऊ बयान दिया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि अगर 'हिंदू राष्ट्र' की मांग करने वालों की बयानबाज़ी मंज़ूर की जा सकती है, तो फिर ख़ालिस्तान या अलग मुस्लिम देश बनाने की अपील पर क्यों अमल नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा कि अगर मुसलमान नौजवान अलग मुस्लिम राष्ट्र की मांग करने लगें तो कई परेशानी हो जाएगी. 

"सब पर हो कार्रवाई"
मौलाना तौक़ीर रज़ा अली ख़ान ने रविवार को यूपी के मुरादाबाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपने ख़्यालात का इज़हार किया. उन्होंने कहा कि हिंदू राष्ट्र की मांग पर सख़्ती लगाना ज़रूरी है, वरना मुस्लिम राष्ट्र की ओर से भी अलग राज्य बनाने की मांग उठाई जा सकती है.  इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी सरकार के ख़िलाफ़ बयानबाज़ी की. मुस्लिम धर्मगुरु ने पीएम पर निशाने साधते हुए कहा कि अगर हिंदू राष्ट्र की मांग उठाने को दुरुस्त क़रार दिया जा सकता है और ऐसी मांग करने वालों की गिरफ्तारी भी नहीं होती, तो फिर ख़ालिस्तान की मांग करने वाले लोगों को मुक़दमों का सामना क्यों करना पड़ता है? 

दोहरा पैमाना बर्दाश्त नहीं: मौलाना तौक़ीर रज़ा
तौक़ीर रज़ा ने कहा कि सरकार का दोहरा पैमाना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने इल्ज़ाम लगाते हुए कहा कि एक सर्वे में पाया गया कि तक़रीबन दस लाख मुस्लिम लड़कियों को हिंदू तंज़ीमों ने लालच दिया था. उन्होंने इल्ज़ाम लगाया कि घर वापसी के नाम पर उनका अग़वा किया गया, उन्हें धमकी दी गई और हिंदू लड़कों से शादी कराई गई, हालांकि मौलाना ने अपने दावों का कोई ठोस सबूत पेश नहीं किया. तौक़ीर ने आगे कहा कि मोदी सरकार उन्हीं की वाहवाही करती है जो इस्लाम के मुख़ालिफ़ होते हैं. यह पहला मौक़ा नहीं हैं कि जब मौलाना ने ऐसा बयान दिया है, इससे पहले भी ऐसे कई बयान देकर वो चर्चा का विषय बन चुके हैं. 

Watch Live TV

Read More
{}{}