trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02063683
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, कमांडो की गोली मारकर हत्या

Manipur Violence: मणिपुर में फिर से हिंसा भड़क गई है. कुकी उग्रवादियों और पुलिस के बीच फायरिंग हुई है, जिसमें 1 कमांडो की मौत हो गई है. पूरी खबर पढ़ें.

Advertisement
Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, कमांडो की गोली मारकर हत्या
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jan 17, 2024, 11:35 AM IST

Manipur Violence: मणिपुर में बुधवार सुबह एक बार फिर हिंसा भड़क उठी है. बताया जा रहा है क तेंग्नौपाल जिले के सीमावर्ती शहर मोरेह में संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के साथ सुरक्षा बलों की गोलीबारी हुई. जिसमें, एक पुलिस कमांडो की मौत हो गई है. रिपोर्ट के मुताबिक पुलिसकर्मी के गोली लगी थी. फिलहाल इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

मणिपुर में फिर भड़ती हिंसा

खबरों के मुताबिक, संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने एसबीआई मोरेह के पास एक सुरक्षा चौकी पर बम फेंके और गोलीबारी की. जिसके जवाब में सिक्योरिटी फोर्स ने कार्रवाई की है. मरने वाले की पहचान डब्लू सोमोरजीत के तौर पर हुई है. एक अन्य कमांडो को चोटें आई हैं. उग्रवादियों ने वार्ड 7 के पास पुलिस पर गोलीबारी की. यह गोलीबारी तकरीबन एक घंटे से ज्यादा वक्त तक चली.

क्या है हिंसा की वजह

यह हिंसा दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद हुई है. दरअलसल मोरेह में एक पुलिस अधिकारी की हत्या के मामले में दो संदिग्ध लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. मणिपुर सरकार ने तेंगनौपाल के राजस्व अधिकार इलाके के अंदर शांति भंग होने, सार्वजनिक शांति में अशांति और मानव जीवन और संपत्ति के लिए गंभीर खतरे की आशंका के कारण जिले में पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया है. हालांकि इस कर्फ्यू में जरूरी चीजें मिलती रहेंगी

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने क्या कहा?

पीटीआई के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने पिछले साल अक्टूबर में एसडीपीओ सीएच आनंद की हत्या के आरोप में फिलिप खोंगसाई और हेमोखोलाल मटे को गिरफ्तार किया था. दोनों ने सुरक्षाकर्मियों के वाहनों पर गोलीबारी की थी, जिसके बाद पुलिस ने उनका पीछा किया और उन्हें पकड़ लिया.

Read More
{}{}