trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01402031
Home >>Zee Salaam ख़बरें

करोड़ों के मालिक हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जानिए कितनी है कुल संपत्ति


Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. कांग्रेस के सद्र ओहदे के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच मुक़ाबला था, जिसमें खड़गे को कामयाबी मिली. जानिए कांग्रेस के नए सद्र कितनी संपत्ति के मालिक हैं.

Advertisement
करोड़ों के मालिक हैं कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, जानिए कितनी है कुल संपत्ति
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Oct 19, 2022, 03:11 PM IST

Mallikarjun Kharge: मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. कांग्रेस के सद्र ओहदे के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और तिरुवनंतपुरम से लोकसभा एमपी शशि थरूर आमने-सामने थे, लेकिन मल्लिकार्जुन खड़गे ने बाज़ी मार ली. खड़गे को 7897 वोट मिले जबकि थरूर को केवल 1072 वोट हासिल हुए. वहीं शशि थरूर ने मल्लिकार्जुन खड़गे को सद्र बनने की मुबारकबाद दी. लेकि क्या आपको मालूम है कि मल्लिकाअर्जुन खड़गे कितने करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक हैं.वर्ष 2019 में हुए लोकसभा इवेक्शन के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी जायदाद को लेकर जो शपथपत्र दाख़िल किया था उसके मुताबिक़ खड़गे का कुल एसेट 15,77,22,896 रुपए है. इस हलफनामें के मुताबिक उनके ऊपर 31,22,000 रुपये की लायबिलिटीज भी दिखाई गई है. वहीं कैश की बात करें तो एफिडेविट के अनुसार उनके पास 6.50 लाख रुपए का कैश दिखाया गया है जिसमें 2.5 लाख रुपए का कैश उनकी पत्नी के नाम पर है.

6 से ज़्यादा बैंकों में है अकाउंट 
साल 2019 में हुए लोकसभा इलेक्शन के एफिडेविड के मुताबिक मल्लिकाअर्जुन खड़गे के  6 से ज़्यादा बैंकों में अकाउंट  है. इनमें प्रगति ग्रामीण बैंक, कैनरा बैंक, कारपोरेशन बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जैसे नाम शामिल है. इन सभी बैंको में 1 करोड़ रुपए से ज़्यादा की राशि जमा दिखाई गई है. खड़गे के हलफनामे के अनुसार इन्होंने सरकारी स्कीमों जैसे एनएसस, पोस्टल सेविंग स्कीम, एलआईसी इन सबमें कोई निवेश नहीं किया है. कांग्रेस लीडर मल्लिकाअर्जुन खरगे के हलफनामे के अनुसार शेयर, बॉन्ड्स में तक़रीबन 25 लाख रुपए से ज़्यादा का इंवेस्मेंट किया है. वहीं FD की बात करें तो यहां उनके 8 खाते हैं जिसमें ज़्यादातर SBI के है. सिर्फ फिक्स्ड डिपॉजिट में 65 लाख रुपए का निवेश किया हुआ है. इन एफडीज से मल्लिकार्जुन खड़गे को काफी अच्छा ब्याज मिलता रहता है.

 खड़गे के पास नहीं है कोई गाड़ी
कांग्रेस के सीनियर लीडर मल्लिकार्जुन खड़गे के हलफनामे में एक ऐसी जानकारी सामने आई थी जिसने सबको हैरत में डाल दिया. हलफनामे के अनुसार इनके पास कोई गाड़ी नहीं है. 2019 लोकसभा इलेक्शन के दौरान भरे गए हलफनामें में मोटर व्हीकल के कॉलम में किसी भी गाड़ी का कोई ज़िक्र सामने नहीं आया है.

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

Read More
{}{}