trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01273342
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Mahbooba Mufti: मुर्मू के राष्ट्रपति बनते ही महबूबा मुफ्ती ने रामनाथ कोविंद पर क्यों किया हमला?

राष्ट्रपति मुर्मू के  शपथ लेते ही पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर निशाना साधा है. उनका आरोप है कि कोविंद ने भाजपा के एजेंडे को आगे बढ़ाया है.

Advertisement
Kovind Mahbooba
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 25, 2022, 04:45 PM IST

Mehbooba Mufti attack on Ram Nath Kovind: आज यानी 25 जुलाई को राट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. इसके बाद जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पर निशाना साधा. उन्होंने कोविंद पर भाजपा का राजनीतिक एजेंडा चलाने का आरोप लगाया है. 

महबूबा बोलीं गलत परंपरा छोड़ गए कोविंद

PDP चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने अपने एक ट्वीट में कहा कि, "निवर्तमान राष्ट्रपति अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए हैं, जहां भारतीय संविधान को अनेक बार कुचला गया है. चाहे वह अनुच्छेद 370 की बात हो, नागरिकता कानून (CAA) को खत्म करना हो या अल्पसंख्यकों और दलितों को बेधड़क निशाना बनाना हो. उन्होंने भारतीय संविधान की कीमत पर भाजपा के राजनीतिक एजेंडे को पूरा किया."

तिरंगा अभियान पर साधा निशाना

महबूबा मुफ्ती भाजपा सरकार को लेकर काफी मुखर रही हैं. वह कई मौकों पर भाजपा सरकार को घेर चुकी हैं. हाल ही में उन्होंने जम्मू कश्मीर प्रशासन पर आरोप लगाया कि 'हर घर तिरंगा' मुहिम के तहत लोगों को देश का झंडा खरीदने के लिए 'मजबूर' किया गया. उनके मुताबिक देशभक्ति को थोपा नहीं जा सकता है वह खुद से आती है. 

यह भी पढ़ें: Draupadi Murmu Oath Ceremony: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

दरअसल 'हर घर तिरंगा' मुहिम आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत शुरू की गई है. इसके तहत 13 से 15 अगस्त तक सभी नागरिकों को अपने घरों में देश का झंडा फहराने के लिए प्रोत्साहित करना है.

भाजपा के साथ सरकार बना चुकी हैं महबूबा

अज भले ही महबूबा मुफ्ती भाजपा की आलोचना कर रही हों लेकिन एक वक्त था जब उनकी पार्टी PDP ने भाजपा के साथ सरकार बनाई थी. दरअसल साल 2015 में BJP-PDP ने वादी में गठबंधन कर सरकार बनाई थी. गठबंधन ने मुफ्ती मोहम्मद सईद को मुख्यमंत्री बनाया था. साल 2016 में मुफ्ती का इंतेकाल हो गया.

इसके बाद जम्मू कश्मीर में सियासी संकट खड़ा हो गया. लेकिन कुछ दिनों बाद BJP-PDP ने एक बार फिर सरकार बनाने को लेकर सहमति दिखाई. इसके बाद 4 अपैल 2016 को महबूबा मुफ्ती जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री बनीं. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}