trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01762844
Home >>Zee Salaam ख़बरें

महाराष्ट्र में 'राजनीतिक' सरगर्मी तेज, शिंदे सरकार में शामिल हो सकते हैं अजीत पवार

Maharashtra News: महाराष्ट्र में अजीत पवार ने अपने ही पार्टी के विधायक को तोड़कर के आज शिंदे सरकार में शामिल हो सकते हैं.सूत्रों का कहना का आज किसी भी समय शामिल हो सकते हैं. वहीं इस मामले में एसीपी नेता कोई भी टिप्पणी नहीं की है.

Advertisement
महाराष्ट्र में 'राजनीतिक' सरगर्मी तेज, शिंदे सरकार में शामिल हो सकते हैं अजीत पवार
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 02, 2023, 03:07 PM IST

Maharashtra News: महाराष्ट्र में इस समय राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. अपने ही पार्टा के विधायक को तोड़कर के पवार आज शिंदे सरकार में शामिल हो सकते हैं.राजनीतिक गलियारों में रविवार को इस बात की चर्चा जोरों पर हो रही है कि विपक्ष के नेता अजीत पवार ( Ajit Pawar ) अपनी राष्ट्रवादी कांग्रेस ( National Congress party ) पार्टी को तोड़कर शिवसेना ( Shivsena ) और भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) गठबंधन में शामिल होंगे.

इसकी सुगबुगाहट सुबह शुरू हुई जब पवार ने अपने आगे की राजनीतिक रूपरेखा तैयार करने के लिए उन्हें समर्थन देने वाले लगभग तीन दर्जन से अधिक राकांपा विधायकों की एक बैठक बुलाई. इस बैठक में के तुरंत बाद पवार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ( CM Eknath Shinde ) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ( Deputy CM Devendra Fandvis ) को समर्थन पत्र सौंपने के लिए राज्यपाल रमेश बैस ( Governer Ramesh bais )  से मिलने के लिए राजभवन गए.

राजभवन के लिए हुए रवाना
लेकिन मुंबई में अधिकांश राकांपा नेताओं और प्रवक्ताओं ने उन घटनाक्रमों पर चुप्पी साधे रखी है और इससे ये संकेत मिलता है कि जल्द ही पवार शिवसेना और बीजेपी के साथ या शायद आज भी पवार शामिल शामिल हो सकता है. और इसी बीच, शिंदे, फड़नवीस और अन्य सहित शीर्ष शिवसेना और भाजपा नेता भी राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं और साथ ही कई राकांपा नेता और विधायक भी राजभवन की ओर निकल गए हैं. जिससे ये साफ संकेत मिलता है कि राजनीतिक उबाल आ गया है.

 केले का रोजाना खाने में करें इस्तेमाल, शरीर को मिलेंगे अनेक फायदे

महा विकास अघाड़ी ने साधी चुप्पी
इस पूरे मामले पर महा विकास अघाड़ी (MVA) के सहयोगी - कांग्रेस और शिवसेना (ubt) के नेताओं और विधायकों ने अभी तक घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की है. क्योंकि एनसीपी में हाल ही में हुए झटके से पवार स्पष्ट रूप से नाखुश थे. जो लगभग अलग हो गए थे.

Read More
{}{}