trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01466086
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Maharashtra: हनुमान चालीसा मामले में सांसद नवनीत राणा को झटका, कोर्ट ने जारी किया वारंट

Navneet Rana: महाराष्ट्र का हनुमान चालीसा विवाद लगातार चर्चा में है. महाराष्ट्र के एक्स सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा विवाद मामले में सेशन्स कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है. 

Advertisement
Maharashtra: हनुमान चालीसा मामले में सांसद नवनीत राणा को झटका, कोर्ट ने जारी किया वारंट
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Dec 01, 2022, 04:30 PM IST

Navneet Rana: महाराष्ट्र का हनुमान चालीसा विवाद लगातार चर्चा में है. महाराष्ट्र के एक्स सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा विवाद मामले में सेशन्स कोर्ट ने अहम फैसला सुनाया है. सेशन्स कोर्ट ने अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति एमएलए रवि राणा के ख़िलाफ़ वारंट जारी किया है. दोनों के ख़िलाफ़ अदालत ने ज़मानती वारंट जारी किया है. मामले में दोनों को नोटिस जारी करके 11 नवंबर को कोर्ट ने हाज़िर होने को कहा था, लेकिन दंपत्ति हाज़िर नहीं हुए थे. आज भी सुनवाई के वक़्त दोनों हाज़िर नहीं हुए, जिसके बाद अदालत ने दोनों के ख़िलाफ़ ज़मानती वारंट जारी किया.

'मातोश्री' के बाहर चाहते थे हनुमान चालीसा का पाठ
सांसद नवीन राणा और उनके पति रवि राणा को मज़हबी अमन में ख़लल डालने के इल्ज़ाम में अप्रैल में उनके खार हाउस मुंबई से गिरफ्तार किया गया था. तक़रीबन दो हफ़्ते तक जेल में रहने के बाद मई में दोनों को रिहा कर दिया गया था. उन्होंने कहा था कि वे शिवसेना को हिंदुत्व सिद्धांतों की याद दिलाने के लिए पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. इसकी मुख़ालेफत करते  हुए शिवसेना वर्कर्स ने राणा परिवार के घर के बाहर एहतेजाज किया था और पुलिस में शिकायत भी दी थी.  बाद में उन्होंने प्रोग्राम कैंसिल कर दिया था.

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप
नवीन राणा और रवि राणा ने रियासत के साबिक़ सीएम उद्धव ठाकरे के घर 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने का ऐलान करके नया तनाज़ा पैदा कर दिया था. दोनों के इस ऐलान के बाद शिवसैनिक काफ़ी बड़ी तादाद में उनके घर के बाहर जमा हुए थे. उन्होंने राणे दंपत्ति के घर के बाहर एहतेजाज करते हुए दोनों पर मज़हबी जज़्बात को ठेस पहुंचाने का इल्ज़ाम भी लगाया था. शिवसैनिकों की जानिब से पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत में उन्होंने कहा कि उनके लिए मातोश्री एहतेराम के क़ाबिल है. शिवसैनिकों ने कहा कि राणा दंपति ने उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है.

Watch Live TV

Read More
{}{}