trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02139313
Home >>Zee Salaam ख़बरें

MP News: "जो लोग पार्टी छोड़कर गए हैं उन्हें वॉशिंग मशीन की...", ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट मिलने पर दिग्विजय सिंह का तंज

BJP Candidate List 2024:  BJP ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को गुना संसदीय सीट अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी बीच, गुना से सिंधिया को टिकट मिलने के पर एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Advertisement
MP News: "जो लोग पार्टी छोड़कर गए हैं उन्हें वॉशिंग मशीन की...", ज्योतिरादित्य सिंधिया को टिकट मिलने पर दिग्विजय सिंह का तंज
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: Mar 03, 2024, 06:15 PM IST

BJP Candidate List 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सत्तारूडढ़ बीजेपी ने 2 मार्च को 195 कैंडिडेट्स का पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में बीजेपी ने मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को विदिशा से प्रत्याशी घोषित किया है. इसके अलावा पार्टी ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को गुना संसदीय सीट अपना उम्मीदवार बनाया है. इसी बीच, गुना से सिंधिया को टिकट मिलने के पर एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस नेता ने दावा करते हुए कहा कि जो लोग पार्टी छोड़कर गए हैं उन्हें वॉशिंग मशीन की जरूरत थी और कांग्रेस की सरकार बनते ही सिंधिया भी वापस लौट आएंगे.  

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को ANI के इंटरव्यू में कहा, "जो पार्टी छोड़कर गए उनको वॉशिंग मशीन की जरूरत थी. जो धन लोभी, सत्ता लोभी और कुर्सी लोभी थे वे चले गए. जब कांग्रेस की सरकार आएगी तो वापस चले आएंगे." 

दूसरी तरफ, कांग्रेस के एक दूसरे नेता जितेंद्र सिंह ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया को  बीजेपी द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने पर कहा, "बीजेपी के जो बड़े-बड़े नाम हैं, उन्होंने मध्य प्रदेश के लिए क्या किया है? ये एक बहुत बड़ा सवाल है. इनको अपना हिसाब जनता के सामने देना होगा. जनता तय करेगी. बड़े नाम होने पर जीत नहीं होती है.

कांग्रेस कब करेगी उम्मीदवारों की घोषणा?
कांग्रेस अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कब करेगी? इस सवाल का जवाब देते हुए जितेंद्र सिंह ने कहा कि कैंडिडेट्स की लिस्ट तैयार हो गई है. जल्द ही हाईकमान इस पर मुहर लगा देगी. उन्होंने कहा, "हमारी जो प्रक्रिया है उसकी दो महीने पहले शुरू हो गई थी. हम लिस्ट तैयार करने से पहले आम जनता से, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से, शहरों और गांवों में जाकर पूछते हैं. जिसके बाद हमारी लिस्ट तैयार होती है. हमारे उम्मीदवारों की सूची एक तरह से तैयार हो गई है. कांग्रेस पार्टी की नेशनल इलेक्शन कमेटी की बैठक चार-पांच दिन के भीतर होगी और उसपर मुहर लग जाएगी. बीजेपी की जहां तक बात आती है उसमें तानाशाही चल रही है. वहां महज दो लोग ही पूरे मुल्क का मुस्तकबिल तय करते हैं." 

उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में सभी से राय लेने के बाद ही टिकट तय की जाती है. उन्होंने कहा, "कांग्रेस मध्य प्रदेश के लोगों की भावना के आधार पर टिकट देती है. हमारे सभी कैंडिडेट्स मजबूत रहेंगे. नौजवानों, महिलाओं और अनुभवी लोगों को टिकट दिया जाएगा जो कि मध्य प्रदेश के लोगों की भावना और उनकी परेशानियों को समझते हैं."

Read More
{}{}