trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01443618
Home >>Zee Salaam ख़बरें

अब लखनऊ में 19 साल की लड़की को प्रेमी ने छत से नीचे फेंका, लड़के पर लगा बड़ा आरोप

Lucknow Murder: दिल्ली के मेहरौली कत्ल कांड के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी में प्रेम प्रेमसंग में एक 19 वर्षीय लड़की को प्रेमी ने छत से नीचे फेंक दिया है. जानिए आखिर क्या है यह मामला

Advertisement
File PHOTO
Stop
Tahir Kamran|Updated: Nov 16, 2022, 12:25 PM IST

Lucknow Murder: मीडिया और सोशल मीडिया पर दिल्ली के मेहरौली कत्ल कांड की सरगर्मी कम नहीं हुई थी कि एक और दिल दहला देने वाली घटना सामने आ गई है. इस बार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक 19 वर्षीय लड़की को छत से नीचे फेंक दिया है. यहां भी यह मामला भी प्रेम प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है. लड़की को नीचे फेंकने वाले उसके ब्वॉयफ्रेंड का नाम सूफियान बताया जा रहा है. 

लखनऊ के थाना दुबग्गा इलाके में उस वक्त हड़कंप मच गया जब प्रेम प्रसंग के चलते एक सनकी नौजवान लड़के ने 19 वर्षीय लड़की को छत से नीचे फेक दिया. जिससे लड़की शदीद तौर पर जख्मी हो गई. परिवार वालों ने लड़की को फौरन लखनऊ के ट्रामा सेंटर मे दाखिल कराया गया. जहां लड़की की इलाज के दोरान मौत हो गई. लड़की की मौत की खबर मिलते हो घर और इलाके में कोहराम मच गया. साथ की परिवार वालों ने हंगामा करना शुरू कर दिया.

मां ने लगाए संगीन आरोप
मृतका की मां की मानें तो आरोपी पिछले कई दिनों से उनकी बेटी को तंग कर रहा था और उसके वीडियो वगैरह होने की बात कह रहा था. इतना ही नहीं लड़की की मां ने बताया कि आरोपी उनका परिवार पर जबरन शादी करने का दबाव बना रहा था. पीड़ित मां का कहना है कि आरोपी ने उनकी बेटी को चौथी मंजिल से नीचे फेंका है.

"नाम-मज़हब बदलने का दबाव डालता था"
इस मामले में जब जी मीडिया ने लड़की की बहन से बात की तो उसने बताया कि मेरी बहन को मारने वाले शख्स का नाम सूफियान है. उन्होंने बताया कि सूफियान मेरी बहन को बार-बार परेशान कर रहा था, वो जहां भी जाती थी वो वहीं चला जाता था. इतना ही नहीं बहन ने सूफियान पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो मेरी बहन पर शादी और नाम-मज़हब बदलने का दबाव डालता था. बहन ने बताया कि सूफियान ने उनके मामा को मारने व उनकी गाड़ी जलाने की धमकी भी थी. 

कुछ दिन पहले लड़की को दिया था कीपैड फोन
पुलिस ने इस मामले में बताया कि लड़की और लड़के के परिवार वाले एक दूसरे को पहले से ही जानते हैं. क्योंकि दोनों के घरों के बीच बहुत कम फासला है. पुलिस ने बताया कि सूफियान लड़की से दोस्ती करने की कोशिश कर रहा था. इस बात के बारे में दोनों परिवार अच्छी तरह जानते थे और दोनों परिवारों ने ही अपने-अपने बच्चों को समझाने की बहुत कोशिश की थी. पुलिस ने बताया कि सूफियान ने इस घटना से कुछ दिन पहले लड़की को एक कीपैड फोन दिया था. जिसको लेकर लड़की मां सूफियान के घर पहुंची और बहस शुरू हो गई. 

हाल जानने ट्रामा सेंटर गया था सूफियान
पुलिस ने आगे बताया कि बहस के दौरान लड़की सीढ़ियों से छत की तरफ भागी तो सूफियान भी उसके पीछे-पीछे चला गया. इसके कुछ ही देर बाद मृतिका के छत से नीचे गिरने की आवाज़ आई. जिसके फौरन लड़की को ट्रामा सेंटर भेजा गया. खुद सूफियान भी वहां पहुंचा लेकिन जैसे ही उसको पता चला कि लड़की की मौत हो गई है तो वो फरार हो गया. पुलिस ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 5 टीमें बना दी गई हैं. 

'धर्म परिवर्तन' के आरोप पर पुलिस क्या बोली
पुलिस ने धर्म परिवर्तन से जुड़े एक सवाल के जवाब में बताया कि हां तहरीर में सूफियान पर यही आरोप लगाया गया है. लेकिन हम इस मामले पर कुछ नहीं कह सकते. पहले हम सभी चीजों की जांच करेंगे. उससे पहले इस बारे में कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}