trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02156516
Home >>Zee Salaam ख़बरें

पंजाब में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका; BJP में शामिल हुईं पटियाला की MP परनीत कौर

Punjab Politics: पंजाब के पटियाला से कांग्रेस की लोकसभा एमपी और पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर बृहस्पतिवार को बीजेपी खेमे में शामिल हो गईं. बीजेपी नेशनल हेडक्वार्टर में पार्टी के जनरल सेक्रेटरी तरुण चुग समेत कई लोगों की मौजूदगी में कांग्रेस एमपी परनीत कौर ने बीजेपी की रूक्नियत हासिल की.  

Advertisement
पंजाब में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका; BJP में शामिल हुईं पटियाला की MP परनीत कौर
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Mar 14, 2024, 05:49 PM IST

Preneet Kaur Join BJP: लोकसभा इलेक्शन से पहले लीडरों की तरफ से पार्टी बदलने का दौर जारी है. इस कड़ी में पंजाब में कांग्रेस को बड़ा सियासी झटका लगा है. पंजाब के पटियाला से कांग्रेस की लोकसभा एमपी और पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर बृहस्पतिवार को बीजेपी खेमे में शामिल हो गईं. बीजेपी नेशनल हेडक्वार्टर में पार्टी के जनरल सेक्रेटरी तरुण चुग, विनोद तावड़े. अरुण सिंह, पंजाब के बीजेपी इंचार्ज विजय भाई रुपाणी और पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ की मौजूदगी में कांग्रेस एमपी परनीत कौर ने बीजेपी की रूक्नियत हासिल की.

बीजेपी जनरल सेक्रेटरी विनोद तावड़े ने परनीत कौर का बीजेपी में इस्तकबाल करते हुए कहा कि, उनके पास लंबा सियासी तजुर्बा है, वह विदेश राज्य मंत्री के पद पर भी रह चुकी हैं और उनके आने से यकीनी तौर पर पंजाब में बीजेपी और मजबूत होगी और पंजाब की जनता का भी फायदा होगा. बीजेपी में शामिल होने के बाद परनीत कौर ने कहा कि, उन्हें खुशी है कि वह बीजेपी में शामिल हो रही हैं. उन्होंने कहा कि, बीते 25 बरसों में उन्होंने अपने लोकसभा और असेंबली में काम किया है, पंजाब के लिए काम किया है और लोकतंत्र के लिए अपनी खिदमात अंजाम दी. लेकिन अब वक्त आ गया है कि हम सबको एकजुट होकर उनके साथ जुड़ना है जो हमारे देश को तरक्की की राहों पर आगे ले जाएं, दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ाएं, जो हमारे बच्चों का भविष्य बेहतर बना सकें.

परनीत कौर ने विकसित भारत और देश को आगे ले जाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि पीएम द्वारा किए जा रहे कामों और उनकी पॉलिसियों को देखकर उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है. उन्होंने पार्टी में जगह देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी सद्र जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का शुक्रिया अदा किया. बता दें कि, परनीत कौर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही अपने बेटे और बेटी के साथ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. परनीत कौर पंजाब की पटियाला सीट से चार बार लोकसभा इलेक्शन में कामयाबी दर्ज करा चुकी हैं. वह राज्य में एमपी भी रह चुकी हैं. हालांकि, पार्टी मुखालिफ सरगर्मियों का इल्जाम लगाते हुए कांग्रेस ने उन्हें पिछले साल ही पार्टी से सस्पेंड कर दिया था. कयास लगाए जा रहे है कि, पंजाब में अपनी पकड़ को मजबूत करने की कोशिश में लगी बीजेपी परनीत कौर को लोकसभा का उम्मीदवार बना सकती है.

Read More
{}{}