trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02126124
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Lok Sabha Election: दिल्ली में AAP-Congress के बीच बनी बात; इन राज्यों में हुआ अलायंस

Aam Chunav 2024: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने आने वाले लोकसभा इलेक्शन के लिए शनिवार को सीटों की तकसीम का ऐलान कर दिया. इसके तहत दिल्ली में AAP चार और कांग्रेस 3 सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी. कांग्रेस लीडर मुकुल वासनिक ने यह जानकारी शेयर की.

Advertisement
Lok Sabha Election: दिल्ली में AAP-Congress के बीच बनी बात; इन राज्यों में हुआ अलायंस
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Feb 24, 2024, 02:16 PM IST

AAP-Congress Alliance: कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने आने वाले लोकसभा इलेक्शन के लिए शनिवार को सीटों की तकसीम का ऐलान कर दिया. इसके तहत दिल्ली में AAP चार और कांग्रेस तीन सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी. कांग्रेस लीडर मुकुल वासनिक ने यह जानकारी शेयर की. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी गुजरात की भरूच और भावनगर सीट और हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट पर भी इलेक्शन लड़ेगी. कांग्रेस के लीडर लीडर मुकुल वासनिक ने आम आदमी पार्टी के लीडर संदीप पाठक, सौरव भारद्वाज और अतिशी के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीटों की तकसीम का ऐलान किया.

दिल्ली में 4 सीटों पर AAP लड़ेगी चुनाव
उन्होंने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी 4 और कांग्रेस तीन सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी. AAP दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और नयी दिल्ली लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार इंतेखाबी मैदान में उतारेगी, जबकि, कांग्रेस चांदनी चौक, उत्तर पश्चिम दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट पर इलेक्शन लड़ेगी. दिल्ली में सात लोकसभा सीटें हैं. पिछले लोकसभा इलेक्शन में सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जीत दर्ज कराई थीं. वासनिक ने कहा कि आम आदमी पार्टी गुजरात में भरूच और भावनगर लोकसभा सीटों पर इलेक्शन लड़ेगी और हरियाणा की कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट भी आम आदमी पार्टी को दी गई है.

जल्द तारीखों का ऐलान होने की उम्मीद
उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ लोकसभा सीट को लेकर लंबी बातचीत के बाद ये फैसला लिया गया कि यहां से कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी. भरूच को लेकर पिछले कुछ दिनों से दोनों पार्टियों के बीच पेंच फंसा हुआ था क्योंकि कांग्रेस के सीनियर लीडर रहे अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल और बेटी मुमताज पटेल यह सीट आम आदमी पार्टी को दिए जाने की मुखालेफत कर रहे थे. इस सीट पर फैसल और उनकी बहन मुमताज कांग्रेस की तरफ से टिकट के मजबूत दावेदार माने जा रहे थे. आम आदमी पार्टी अपने एमएलए चैतर वसावा को भरूच लोकसभा सीट से पहले ही उम्मीदवार करार दे चुकी है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अलग-अलग इलेक्शन लड़ने का फैसला किया है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही लोकसभा इलेक्शन की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है.

Read More
{}{}