trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01516871
Home >>Zee Salaam ख़बरें

गुलाम नबी आज़ाद का साथ छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व डिप्टी CM समेत 17 नेता

Jammu Kashmir: हाल ही में कांग्रेस का साथ छोड़कर अपनी पार्टी बनाने वाले गुलाम नबी आजाद को बड़ा झटका लगा है. दरअसल उनकी पार्टी के 17 नेताओं ने उनका साथ छोड़ दिया है. 

Advertisement
File PHOTO
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jan 06, 2023, 02:26 PM IST

Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस पार्टी छोड़कर अपनी अलग राजनीतिक पहचान बनाने निकले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाब नबी आज़ाद लोग साथ छोड़ रहे हैं. डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी के 17 नेताओं ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है और फिर से कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद भी शामिल हैं. 

ताराचंद के अलावा पीरजादा मो. सईद, पूर्व पीसीसी अध्यक्ष ठाकुर बलवान सिंह (पूर्व विधायक और पूर्व महासचिव डीएपी), मो. मुजफ्फर र्पे, पूर्व एमएलसी और  सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील, मोहिंदर भारद्वाज (सीनियर एडवोकेट जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय, तीन बार अध्यक्ष बार एसोसिएशन जम्मू, पूर्व सदस्य कार्य समिति, डीएपी) और अन्य नेता कांग्रेस में शामिल हुए. पार्टी के वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा की वजह से नेता वापस आ गए हैं और अब विभाजनकारी ताकतों से लड़ने के लिए राहुल गांधी के साथ चलेंगे. 

कांग्रेस में फिर से शामिल होने के बाद तारा चंद ने कहा, गुलाम नबी आजाद के साथ मेरे भावनात्मक रिश्ता हैं, इसलिए उनके साथ जाने के लिए मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया और अब जब भावनाएं कम हो गई हैं, तो मैंने अपनी पार्टी में वापस आने का फैसला किया, जिसने बहुत कुछ दिया है.आजाद के बारे में पूछे जाने पर ताराचंद ने कहा,''वह ही बता सकते हैं कि उन्होंने पार्टी क्यों छोड़ी थी.''

30 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस में फिर से शामिल होने की खबरों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया था और आरोप लगाया था कि यह उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने के लिए ऐसी अफवाह उड़ाई जा रही है.

आजाद ने इस संबंध ट्वीट में कहा, बदकिस्मती से इस तरह की कहानियां कांग्रेस पार्टी के नेताओं के एक धड़े द्वारा प्लांट की जा रही हैं. मेरे नेताओं और समर्थकों को हतोत्साहित करने के लिए. मुझे कांग्रेस पार्टी और उसके नेतृत्व के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं है, हालांकि मैं उनसे गुजारिश करता हूं कि वे इन ऐसा ना करें.

ZEE SALAAM LIVE TV

Read More
{}{}