trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01788185
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Layoff News: छंटनी का सिलसिला जारी; अब इस कंपनी के कर्मचारियों पर गिरी गाज

Layoff 2023: दुनियाभर की हजारों कंपनियां एक बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा चुकी हैं. इसमें माइक्रोसॉफ्ट का नाम भी शामिल है. अब कंपनी के कुछ और कर्मचारियों की छंटनी की गई है. कंपनी की कहना है कि बिजनेस को बढ़ाने के लिए जरूरी बदलाव किये जा रहे हैं.    

Advertisement
Layoff News: छंटनी का सिलसिला जारी; अब इस कंपनी के कर्मचारियों पर गिरी गाज
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Jul 20, 2023, 04:29 PM IST

Layoff News: बड़ी-बड़ी कंपनियों में छंटनी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब  माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की है. माइक्रोसॉफ्ट ने पिछले हफ्ते अपने कर्मचारियों की तादाद में एक हजार की कमी कर दी. इनमें से ज्यादातर बिक्री और ग्राहक सेवा टीमों के जुड़े लोग शामिल हैं. इनसाइडर की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत में बदलाव करना माइक्रोसाफ्ट के लिए एक नियमित प्रक्रिया है, जो 1 जुलाई से शुरू हुई है. माइक्रोसॉफ्ट ने कथित तौर पर अपनी बिक्री और ग्राहक सेवा टीम "डिजिटल सेल्स एंड सक्सेस" ग्रुप को बंद कर दिया है.

कई विभागों के कर्मचारी प्रभावित 
रिपोर्ट के मुताबिक, "कंपनी ने ग्राहक समाधान प्रबंधक के रोल को भी समाप्त कर दिया. कुछ कर्मचारियों को ग्राहक सफलता खाता प्रबंधन नामक एक अन्य भूमिका में ट्रांसफर कर दिया गया है. जॉब में कटौती करने से इंजीनियरिंग परियोजना प्रबंधकों और विपणन विभाग के कर्मचारी भी प्रभावित हुए हैं. पिछले हफ्ते एक रिपोर्ट सामने आईं थी कि माइक्रोसॉफ्ट ने नौकरी में कटौती के नए दौर में 276 कर्मचारियों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा है, इनमें से ज्यादातर लोग कंज्यूमर सर्विस, सहायता और बिक्री टीमों से जुड़े  हैं. माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए ये बदलाव किए गए हैं.

"निवेश करना जारी रखेंगे"
प्रवक्ता ने कहा, "हम अपने बेहतर फ्यूचर अपने ग्राहकों और भागीदारों के समर्थन में रणनीतिक विकास क्षेत्रों को प्राथमिकता देना और इंवेस्ट करना जारी रखेंगे. कंपनी की कहना है कि बिजनेस को बढ़ाने के लिए जरूरी बदलाव किये जा रहे हैं.  प्रमुख पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर कई पोस्टों से नौकरियों में कटौती का पता चला है, जो टीमों में ग्राहक सहायता और बिक्री नौकरियों को लक्षित करती है. बता दें कि मई में माइक्रोसॉफ्ट ने वाशिंगटन में 158 नौकरियां कम कर दीं जो पहले से ऐलान की गई 10 हजार नौकरियों का हिस्सा नहीं थीं. रिपोर्ट के मुताबिक, 2023 की शुरुआत में घोषित छंटनी से सिएटल सेक्टर के 2700 से ज्यादा कर्मचारियों पर इसका असर पड़ा है.

Watch Live TV

Read More
{}{}