trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01761620
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Karnataka News: बकरीद के दिन स्कूल में हिंदू बच्चों ने पढ़ी नमाज? हिंदू संगठनों ने किया हंगामा

Karnataka News: कर्नाटक में स्कूल में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद हो गया है. हिंदूवादी संगठनों जमकर हांगामा किया है. स्कूल में नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्कॉल करें.

Advertisement
Karnataka News: बकरीद के दिन स्कूल में हिंदू बच्चों ने पढ़ी नमाज? हिंदू संगठनों ने किया हंगामा
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 01, 2023, 01:24 PM IST

Karnataka News: कर्नाटक के हासन जिले में बकरीद समारोह के दौरान स्कूली छात्रों द्वारा कथित तौर पर इस्लामिक नमाज पढ़ने से राज्य में विवाद हो गया है. मिली जानकारी के मुताबिक हासन जिले के चन्नरायपटना शहर के ज्ञानसागर इंटरनेशनल स्कूल की घटना बताई जा रही है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. 

जानकारी के लिए बता दें कि घटना का वीडियो वायरल होते ही हिंदूवादी संगठन हरकत में आ गई. और घटना की निंदा करते हुए हिंदूवादी कार्यक्रताओं ने उत्पात मचाया और प्रदर्शन किया है.  हिंदूवादी संगठन और कई लोगों ने हिंदू और ईसाई छात्रों को कुरान की आयतें सुनाने के प्रबंधन के फैसले पर आपत्ति जताई है. हिंदूवादी संगठन के विरोध के बाद स्कूल प्रबंधक ने शनिवार को आश्वाशन दिया है कि भविष्य में ऐसी दोबारा घटना नहीं होगी.  

हिंदूवादी संगठन के कार्यकार्ताओं ने आरोप लगाया है कि बकरीद के अवसर पर सैकड़ो बच्चों को कुरान की आयतें सुनाने के लिए कहा गया है. आपकों बता दें कि वीडियों में छात्रों को बकरीद के त्योहार पर प्रदर्शन करते हुए और एक शिक्षक को भाषण करते हुए दिखाया गया है. 

जानकारी के लिए बता दें कि आरोप था कि छात्रों से नमाज पढ़वाई गई है. प्रबंधन ने स्पष्ट किया है कि "उन्होंने बच्चों को कुरान की आयतें पढ़ने के लिए मजबूर नहीं किया है और कोई 'नमाज' नहीं अदा की गई है. यह सद्भाव और अखंडता बनाने के लिए किया गया था.

स्कूल प्रबंधन ने क्या कहा
प्रबंधन ने कहा कि "मुस्लिम समुदाय के केवल तीन बच्चों ने नमाज अदा की जबकि अन्य आंखें बंद करके बैठे रहे." स्कूल के शिक्षकों ने दावा किया कि यह कार्यक्रम धार्मिक त्योहारों को मनाने के लिए आयोजित किया गया था. प्रबंधन ने स्पष्ट किया कि ''केवल बकरीद ही नहीं, विभिन्न धर्मों के सभी त्योहारों के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं.''

जानकारी के लिए बता दें कि हिंदूवादी संगठनों ने इस घटना को लेकर सोमवार को बंद का आह्वान किया है.

Zee Salaam

Read More
{}{}