trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01915359
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Kerala: तिरंगे के अपमान की झूठी ख़बर फैलाने का मामला; कर्नाटक BJP कार्यकर्ता पर केस दर्ज

Lulu Mall In Kerala: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता शकुंतला नटराज के खिलाफ केस दर्ज किया है. उन पर केरल के कोच्चि में लुलु मॉल में तिरंगे के अपमान की झूठी खबर फैलाने का इल्जाम है. पुलिस ने कहा कि पोस्ट के जरिए लोगों को भड़काने की कोशिश की जा रही है.   

Advertisement
Kerala: तिरंगे के अपमान की झूठी ख़बर फैलाने का मामला; कर्नाटक BJP कार्यकर्ता पर केस दर्ज
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Oct 14, 2023, 06:35 PM IST

Karnataka BJP Worker: कर्नाटक पुलिस ने पार्टी मीडिया सेल से जुड़ी बीजेपी वर्कर शकुंतला नटराज के खिलाफ केस दर्ज किया है. नटराज पर केरल के कोच्चि में लुलु मॉल में तिरंगे के अपमान की झूठी खबर फैलाने का इल्जाम है. पुलिस ने शनिवार को बताया कि शकुंतला नटराज ने इस सिलसिले में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. तुमकुरु शहर की जयनगर पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता के खिलाफ खुद नोटिस लेते हुए आईपीसी की दफा 153 (बी) के तहत केस दर्ज किया है. जांच में पाया गया कि कोच्चि के लुलु मॉल में तिरंगे के मुकाबले बड़े साइज के पाकिस्तानी झंडे को दिखाए जाने का दावा गलत है.

पोस्ट फर्जी और झूठी:पुलिस
पुलिस ने एक नोटिस भी जारी किया है, जिसमें उन्हें पूछताछ के लिए जांच अधिकारी के सामने पेश होने के लिए कहा है. फैक्ट चेक विंग ने यह पता लगा लिया है कि बीजेपी वर्कर के जरिए शेयर की गई पोस्ट फर्जी और झूठी थी, जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. शकुंतला नटराज ने पोस्ट में लिखा, "क्या आपके पास सामान्य ज्ञान नहीं है कि किसी और मुल्क का झंडा भारतीय झंडे से ऊपर नहीं होना चाहिए. उन्होंने कर्नाटक के डिप्टी सीएम डी के. शिवकुमार को टैग किया था और लुलु मॉल का बॉयकॉट करने के लिए एक हैशटैग भी बनाया था.

लोगों को भड़काने की कोशिश
दरअसल, मॉल में वर्ल्‍ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट का प्रतिनिधित्व करने वाले विभिन्न देशों के झंडे लगाए गए थे. प्रदर्शन के लिए सभी झंडों को एक तरह की ऊंचाई पर रखा गया था. हालांकि, फोटो ऐसे एंगल से ली गई थी जिसमें तिरंगा, पाकिस्तान के झंडे के नीचे दिखाई दे रहा था. पुलिस ने कहा है कि तस्वीर जानबूझकर परेशानी पैदा करने के लिए खींच कर एडिट की गई. उन्होंने यह भी इल्जाम लगाया कि पोस्ट के जरिए लोगों को भड़काने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने इल्जाम लगाया कि आरोपियों ने डिप्टी सीएम शिवकुमार और लुलु मॉल को जोड़ने की कोशिश की. पुलिस ने कहा कि कोच्चि के लुलु मॉल की तस्वीर का इस्तेमाल करके बेंगलुरु में लोगों को भड़काने की कोशिश की गई.

Watch Live TV

Read More
{}{}