trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01713588
Home >>Zee Salaam ख़बरें

BJP अध्यक्ष की धमकी: RSS पर पाबंदी लगाने की कोशिश की तो जलकर राख हो जाओगो

Karnataka News: कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पार्टी को धमकी भरे अंदाज में कहा कि अगर RSS पर पाबंदी लगाने के बारे में सोचा भी तो जलकर खाक हो जाओगो. उन्होंने प्रियांक खड़गे को निशाना बनाते हुए कहा कि आपको पहले इतिहास पढ़ने की जरूरत है.

Advertisement
BJP अध्यक्ष की धमकी: RSS पर पाबंदी लगाने की कोशिश की तो जलकर राख हो जाओगो
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: May 27, 2023, 03:12 PM IST

Karnataka News: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे कर्नाटक विधानसभा की चित्तपुर सीट से विधायक प्रियांक खरगे के RSS बैन वाले बयान ने तूल पकड़ लिया है. उनके आरएसएस पर पाबंदी लगाने वाले बयान पर अब भारतीय जनता पार्टी के कर्नाटक अध्यक्ष ने तीखा हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि नलिन कुमार कतील ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कांग्रेस पार्टी बजरंग दल या RSS पर पाबंदी लगाने के बारे में सोचती है तो वो जलकर खाक हो जाएंगे. 

कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष नलिन कुमार कतील ने प्रियांक खड़गे को लेकर कहा,"पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और नरसिम्हाराव ने अपने कार्यकाल के दौरान RSS पर पाबंदी लगाने की कोशिश की थी लेकिन कभी कामयाब नहीं हो पाए." इस दौरान उन्होंने यह भी कहा,"पीएम मोदी खुद RSS के स्वयंसेवक हैं और हम सभी संघ के स्वयंसेवी हैं."

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे प्रियांक खड़गे को जवाब देते हुए कहा कि उन्हें पहले देश का इतिहास जानने की जरूरत है. तुम लोगों (कांग्रेस) ने बजरंग दल और RSS पर पाबंदी लगाने की कोशिश भी की तो जलकर राख हो जाओगे. 

क्या कहा था प्रियांक खड़गे ने?

दरअसल प्रियांक खड़गे ने अपने एक बयान में आरएसएस पर पाबंदी लगाने की बात कहते करते कहा था कि अगर प्रदेश में शांति भंग हुई तो वो RSS पर पाबंदी लगा सकते हैं. इसके अलावा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी मैनिफेस्टो में बजरंग दल और PFI जैसे संगठनों पर पाबंदी लगाने का वादा किया था. इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को जमकर घेरा था. 

बता दें कि 13 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव का नतीजे आए थे, जिसमें कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल रिकॉर्ड बनाया था. कांग्रेस पार्टी ने 135 सीटों पर जीत हासिल कर भाजपा को करारी हार का सामना कराया था. 

Read More
{}{}