trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01598964
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Irfan Solanki: SP विधायक इरफ़ान सोलंकी की बढ़ी मुश्किल; MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में तय किए इल्ज़ाम

Kanpur Latest News: समाजवादी पार्टी के कानपुर से एमएलए इरफ़ान सोलंकी पर जाजमऊ स्थित महिला के घर को आग लगाने के मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने इल्ज़ाम तय कर दिए गए हैं. अब सेशन कोर्ट में हर तारीख़ पर मुक़दमे की सुनवाई शुरू होगी.

Advertisement
Irfan Solanki: SP विधायक इरफ़ान सोलंकी की बढ़ी मुश्किल; MP-MLA कोर्ट ने इस मामले में तय किए इल्ज़ाम
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Mar 07, 2023, 07:08 AM IST

Irfan Solanki News: समाजवादी पार्टी के एमएलए इरफ़ान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं. कानपुर के जाजमऊ इलाक़े में महिला के घर में आग लगाने के मामले में इरफ़ान सोलंकी और उनके भाई रिज़वान सोलंकी समेत पांच आरोपियों पर इल्ज़ाम तय किए गए. सेशन कोर्ट में सुनवाई के बाद एमपी एमएलए कोर्ट ने पांचों आरोपियों पर इल्ज़ाम तय कर दिए हैं. अब अगली तारीख़ से केस की सुनवाई शुरू हो जाएगी. सिक्योरिटी कारणों से एमएलए को महाराजंगज जेल से सेशन कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका. हालांकि, बाक़ी चारों मुल्ज़िमीन को अदालत में पेश किया गया.

एमपी-एमएलए कोर्ट ने तय किए इल्ज़ाम
समाजवादी पार्टी के एमएलए इरफ़ान सोलंकी पर दर्ज यह पहला केस है, जिस पर इल्ज़ाम तय किए गए हैं. अब सेशन कोर्ट में हर तारीख़ पर मुकदमे की सुनवाई शुरू होगी. बता दें है कि आगज़नी मामले के बाद से ही एमएलए की परेशानी में काफ़ी इज़ाफ़ा हो गया था.  समाजवादी पार्टी के एमएलए के ख़िलाफ़ आठ नए मामले दर्ज किए गए थे. जाजमऊ मामले में एमएलए के साथ आगज़नी मामले में शौकत अली को भी मुल्ज़िम बनाया गया. 4 मार्च को शौकत अली ने आरोप मुक्ति के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, जिस पर सोमवार को सेशन कोर्ट ने उसकी अपील को ख़ारिज कर दिया. 

इरफ़ान के ख़िलाफ़ कई केस दर्ज
वहीं दूसरे मामले में इरफ़ान सोलंकी पर ग्वालटोली में दर्ज एक और केस में आरोपपत्र दाख़िल किया गया है. दरअसल, 23 अगस्त 2021 को ग्वालटोली पुलिस ने मोहम्मद शरीफ़ नाम के एक शख़्स को पकड़ा था. उस वक़्त उसकी पैरवी करने के लिए इरफ़ान सोलंकी ग्वालटोली थाने पहुंचे थे. कानपुर पुलिस का दावा था कि एसपी एमएलए ने मुल्ज़िमीन को छुड़ाने की पूरी कोशिश की.इस दौरान ट्रेनी दारोग़ा राजीव कुमार सिंह ने जब इरफ़ान को रोकने की कोशिश की, तो  उसने दारोग़ा के साथ ग़लत शब्दों का इस्तेमाल किया, जिस पर दारोगा ने थाने में एमएलए के ख़िलाफ़ केस दर्द किया था. अब इस मामले में चार्ज शीट दाख़िल कर दी गई है. 

Report: Shyam Ji Tiwari

Watch Live TV

Read More
{}{}