trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02230426
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Kaisarganj Loksabha Chunav 2024: कुछ घंटे शेष लेकिन SP, BSP और BJP ने नहीं किया उमीदवारों का ऐलान; बृजभूषण सिंह का टूट रहा सब्र

Kaiserganj Lok Sabha Chunav 2024: यूपी की हॉट सीट में से एक कैसरगंज निर्वाचन क्षेत्र में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है, जिसको लेकर  इलेक्शन कमीशन ने 26 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी किया था. इस सीट पर चुनाव लड़ने के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 3 मई 2024 है, यानी दो दिन शेष हैं. 

Advertisement
Kaisarganj Loksabha Chunav 2024: कुछ घंटे शेष लेकिन SP, BSP और BJP ने नहीं किया उमीदवारों का ऐलान; बृजभूषण सिंह का टूट रहा सब्र
Stop
Md Amjad Shoab|Updated: May 01, 2024, 05:31 PM IST

Kaiserganj Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सत्तारूढ़ भारती जनता पार्टी ने अपने हिस्से की तकरीबन सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. लेकिन उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. इस सीट से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह अपनी उम्मीवदारी को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं कि पार्टी उनका टिकट नहीं काटेगी.

यूपी की हॉट सीट में से एक कैसरगंज निर्वाचन क्षेत्र में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है, जिसको लेकर  इलेक्शन कमीशन ने 26 अप्रैल को नोटिफिकेशन जारी किया था. इस सीट पर चुनाव लड़ने के लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 3 मई 2024 है, यानी दो दिन शेष हैं. ऐसे में सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है कि यहां से मौजूदा सांसद का टिकट कट सकता है. दूसरी तरफ, बृजभूषण सिंह बीते काफी वक्त से कैसरगंज इलाके में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. अब देखना यह दिलचस्प होगा कि भाजपा यहां से बृजभूषण सिंह को टिकट देती है या नहीं. 

बृजभूषण शरण सिंह का सियासी करियर

छह बार के सांसद और WFI के पूर्व चीफ बृजभूषण शरण सिंह कैसरगंज सीट से पिछले तीन लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं, जिसमें वह दो बार बीजेपी और एक बार सपा की टिकट पर संसद पहुंचे हैं.  पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में बृजभूषण सिंह ने बसपा-सपा गठबंधन के प्रत्याशी चंद्रदेव रामदेव को करारी  शिकस्त दी थी. 

बृजभूषण शरण सिंह साल 1991 में पहली बार गोंडा सीट से जीतकर संसद पहुंचे थे.  इसके बाद उन्होंने इसी सीट से दोबारा 1999 में जीत का परचम लहराया और तब से लकर आज तक उन्होंने पीछे मुड़ कर नहीं देखा. हालांकि इसके बाद  उन्होंने  2004 में गोंडा की बजाय बलरामपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी की टिकट पर आम चुनाव में जीत हासिल की.

बीजेपी-सपा से इस बार कौन होगा प्रत्याशी?

गौर करने वाली बात यह है कि कैसरगंज सीट पर अभी तक किसी भी पार्टी ने अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं. लेकिन सोमवार को यहां इंडिया गठबंधन के तहत सपा की तरफ से दो नेताओं ने पर्चा जरूर खरीद है. सपा नेता विनोद कुमार शुक्ल और पूर्व विधायक बैजनाथ दूबे ने पर्चा खरीद कर सपा समर्थकों को संदेश दे दिया.  बताया जा रहा है कि इन दोनों नेताओं ने हाल ही पूर्व सीएम व सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की थी. ऐसे में यह माना जा रहा है कि इन्हीं दोनों में से कोई एक सपा का प्रत्याशी बन सकता है.

वहीं, नरेंद्र पांडेय ने भी पर्चा खरीद कर बसपा समर्थकों को मैसेज दे दिया है कि वह इस सीट चुनाव लड़ सकते हैं. दूसरी तरफ, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि अगर बीजेपी यहां से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को टिकट देती है तो सपा किसी एक आंदोलकारी पहलवान को उनके सामने उतारेगी.

 

Read More
{}{}