trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01295300
Home >>Zee Salaam ख़बरें

बिहार में टूट गया BJP-JDU गठबंधन, अब तेजस्वी के साथ नई सरकार बनाएंगे नीतीश

JDU-BJP Alliance ends: बिहार में बड़ा सियासी उलटफेर देखने के मिल रहा है. सीएम नीतीश अब बीजेपी के साथ छोड़कर तेजस्वी के साथ नई सरकार बनाने की तैयारी में जुट गए हैं.

Advertisement
बिहार में टूट गया BJP-JDU गठबंधन, अब तेजस्वी के साथ नई सरकार बनाएंगे नीतीश
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Aug 09, 2022, 04:38 PM IST

पटना: बिहार में दो रोज से जारी सियासी गहमागहमी के बीच अब ये करीब साफ हो गया है कि बीजेपी और जेडीयू गठबंधन टूट गया है. जानकारी के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू विधायक दलों की बैठक में बीजेपी से अलग होने का फैसला ले लिया गया है. बैठक में जदयू के विधायकों, सांसदों और नेताओं ने नीतीश कुमार से कहा है कि वे उनके साथ हैं. नीतीश कुमार जो भी फैसला लेंगे, उसमें वे सब साथ रहेंगे. 

हालांकि जेडीयू ने भी तक ऑफिशियल तौर पर गठबंधन खत्म करने को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है.  खबर है कि आज शाम चार बजे नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के साथ राज्यपाल से मिलने जा रहे हैं. राज्यपाल से मिलकर सीएम नीतीश कुमार पुरानी सरकार का इस्तीफा पेश करेंगे और नई सरकार बनाने के दावा पेश करेंगे.

वहीं दूसरी आज आरजेडी ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में आरजेडी के विधायक, एमएलसी और राज्यसभा सांसदों ने तेजस्वी यादव को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया है. इस दौरान सभी नेताओं ने कहा है कि वे तेजस्वी के साथ है. उधर, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों के विधायकों ने भी तेजस्वी यादव को अपनी हिमायत देने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें: CM अशोक गहलोत के बाद अब IAS टीना डाबी के नाम पर ठगी, अफसर से ही मांग लिया गिफ्ट

बीजेपी के साथ जेडीयू का गठबंधन खत्म, पेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर नीतीश को दी बधाई

बिहार में जारी सियासी गहमागहमी के बीच जेडीयू ने बीजेपी के साथ गठबंधन खत्म करने का ऐलान कर दिया है. अब करीब साफ हो गया है कि नीतीश तेजस्वी के साथ नई हुकूमत बनाने जा रहा हैं. इसी बीच नीतीश कुमार के करीबी नेता उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर नए कदम के लिए सीएम नीतीश को मुबारकबाद पेश की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, 'नए स्वरूप में नए गठबंधन के नेतृत्व की जवाबदेही के लिए श्री नीतीश कुमार जी को बधाई. नीतीश जी आगे बढ़िए. देश आपका इंतजार कर रहा है.'

ये वीडिये भी देखिए: राज़! पंडित नेहरू नहीं, बरकतुल्लाह भोपाली थे भारत के पहले 'प्रधानमंत्री! 1915 में ही बनाई थी सरकार

Read More
{}{}