trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01895026
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Jammu Kashmir News: 2 आतंकी ढेर, आर्मी ने रिकवर किया युद्ध जैसा सामान

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है और उनके पास से भारी गोला बारूद बरामद किया है. पूरी खबर पढ़ें.

Advertisement
Jammu Kashmir News: 2 आतंकी ढेर, आर्मी ने रिकवर किया युद्ध जैसा सामान
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Oct 01, 2023, 11:16 AM IST

Jammu Kashmir News: अलग-अलग ऑपरेशन्स में आर्मी ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. ये ऑपरेशन्स जम्मू कश्मीर में कुपवाड़ा के माच्छल सेक्टर में चलाए जा रहे थे. जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और कई तरह के हथियार मिले हैं. सेना ने जानकारी दी कि इस ऑपरेशन के बाद इलाके की तलाशी के दौरान, सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों के शव बरामद किए और गोला-बारूद के साथ दो एके सीरीज की राइफलें भी बरामद की गईं.

आर्मी ने दी जानकारी

भारतीय सेना की चिनार कोर्प्स ने पहले ऑपरेशन के बारे में ट्विटर पर लिखा- “ओपी गुच्चिनार, मछल, 29-30 सितंबर की आधी रात को भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों के जरिए शुरू किए गए एक ज्वाइंट ऑपरेशन में कुपवाड़ा के मच्छल सेक्टर में LOC पर सतर्क सैनिकों के जरिए घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया. दो AK राइफल्स, 2 हैंड ग्रेनेड, 1 पिस्टल और अन्य युद्ध जैसे भंडार की बरामदगी के साथ 2 आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है. ”

एक रिलीज के मुताबिक भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और इंटेलिजेंस को मच्छल सेक्टर में घुसपैठ की जानकारी मिली थी. बयान में कहा गया है कि 30 सितंबर को रात 10.40 बजे घात लगाकर बैठे दल ने पाकिस्तान की ओर से दो आतंकवादियों की आवाजाही देखी और उन्हें LOC फेंस के पास आते देखा. बयान के मुताबिक जवानों ने गोलीबारी की तो आतंकवादियों ने घने पेड़ों की आड़ में एलओसी के पार भागने की कोशिश की, लेकिन एक आतंकी वहीं ढेर हो गया. थोड़ी देर और चली फायरिंग में तीसरा आतंकी भी मारा गया.

मारे गए आतंकियों के पास से 2 एके राइफल, 90 राउंड बुलेट, एक पिस्टल, दो हैंड ग्रेनेड, पाकिस्तान की करेंसी, सर्दियों के कपड़े, दवाई औक दूसरे वॉर की तरह के स्टोर बरामद हुए.

दूसरेऑपरेशन में मिली ये चीजें

वहीं मच्छल सेक्टर में एक दूसरे ऑपरेशन में भी सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. आधिकारिक बयान के मुताबिक यहां आतंकियों के पास से एक एके राइफल, दो अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल), 26 अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल), दो हैंड ग्रेनेड और बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ अन्य युद्ध जैसे सामान बरामद किए गए हैं.

Read More
{}{}