trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01380956
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Jammu Kashmir: शोपिया में हुईं दो मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 3 लश्कर-ए-तैयबा का 1 आतंकी ढेर

Jammu & Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में  दो मुठभेड़ हुईं जिसमें टोटल चार आतंकि मारे गए. जैश-ए-मोहम्मद के तीन और लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी शामिल है.

Advertisement
Jammu Kashmir: शोपिया में हुईं दो मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद के 3 लश्कर-ए-तैयबा का 1 आतंकी ढेर
Stop
Somiya Khan|Updated: Oct 05, 2022, 09:58 AM IST

Jammu & Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच बुधवार को हुई दो मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि, शोपियां के द्राच इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए, जबकि दक्षिण कश्मीर जिले के मूलु इलाके में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी मारा गया. 

यह भी पढ़ें: पूर्वी सागर में तनाव: दक्षिण कोरिया-US ने 4 मिसाइल दाग कर दिया तानाशाह को करारा जवाब

ट्वीट कर दी जानकारी

कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ शोपियां जिले के द्राच में हुई मुठभेड़ में जैश के तीन आतंकवादी मारे गए.’’ उन्होंने यह भी बताया कि मूलु इलाके में मारा गया आतंकवादी लश्कर से जुड़ा था.

आतंकियों की हुई पहचान

विजय कुमार ने बताया कि द्राच इलाके में मारे गए जैश के तीन में से दो आतंकवादियों की पहचान हनान बिन याकूब और जमशेद कुमार के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया कि ये आतंकवादी दो अक्टूबर को पुलवामा के पिंगलाना में विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) जावेद डार और जिले में 24 सितंबर को पश्चिम बंगाल के एक प्रवासी मजदूर की हत्या में शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: Ind vs Sa 3rd T20: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 49 रनों से हराया

बता दें कि बीते 2 अक्टूबर को पुलवामा के पिंगलाना में CRPF और पुलिस की संयुक्त पार्टी पर आतंकियों ने गोलीबारी की थी, जिसमें एसपीओ जावेद अहमद डार ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी थी. इसके अलावा आतंकियों ने बीते 24 सितंबर को बंगाल के मज़दूर की हत्या की थी. 

शहीदों के परिजनों को शाह ने दिया नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने 3  दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे के दौरान आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों से मुलाकात की और जम्मू कश्मीर पुलिस को आतंक के खिलाफ देश की लड़ाई में अगुवा बताया. इसी के साथ गृह मंत्री ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों का सम्मान किया और चार शहीदों के परिजनों को नौकरी का नियुक्ति पत्र भी दिया. अमित शाह ने कहा कि,  "जम्मू कश्मीर पुलिस के त्याग और बलिदान को पूरा देश सलाम करता है." 

इसी तरह की ख़बरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}