trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02386525
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Jammu Kashmir Elections: लड़ूंगा और बहुमत से जीतूंगा, J&K इलेक्शन पर फारूक अब्दुल्लाह का बयान

Jammu Kashmir Elections: इलेक्शन कमीश की प्रेस कॉन्फ्रेस से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रेसिडेंट फारूक अब्दुल्ला का बयान आया है. उन्होंने कहा कि वह असेंबली चुनाव लड़ने वाले हैं.

Advertisement
Jammu Kashmir Elections: लड़ूंगा और बहुमत से जीतूंगा, J&K इलेक्शन पर फारूक अब्दुल्लाह का बयान
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Aug 16, 2024, 11:22 AM IST

Jammu Kashmir Elections: नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रेसिडेंट फारूक अब्दुल्ला का इलेक्शन कमीशन की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले बड़ा बयान आया है. उन्होंने कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर में आने वाले असेंबली इलेक्शन हिस्सा लेंगे और यूनियन टेरिटरी में अपने दम पर बहुमत हासिल करेंगे. हालांकि उन्होंने इस बात का खुलासा नहीं किया कि उनकी पार्टी अकेले या फिर अलायंस के साथ चुनाव लड़ने का प्लान बना रही है या नहीं.

इलेक्शन कमीश की पीसी से पहले फारूक का बड़ा बयान

इंडिया टुडे को दिए गए इंटरव्यू में फारूक अब्दुल्लाह ने कहा,"मैं जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के ऐलान करने के चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत करता हूं. मैं चुनाव लड़ूंगा. हमें अपने दम पर बहुमत मिलेगा." बता दें, हाल ही में इलेक्शन कमीशन ने जम्मू-कश्मीर का दौर किया था और चुनाव की तैयारियों का आंकलन किया था. जिसके बाद आज दोपहर ईसी प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें चार राज्यों में चुनाव का ऐलान हो सकता है.

चुनाव से पहले होगी गठबंधन पर बातचीत

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद यह पहला असेंबली चुनाव होने वाला है. बता दें, फिलहाल फारूक अब्दुल्लाह की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस अपोज़ीशन के इंडिया ब्लॉक का हिस्सा है. हालांकि अब्दुल्ला ने कहा कि पार्टी चुनाव पूर्व गठबंधन पर चर्चा करेगी. उन्होंने कहा,"अभी यह नहीं कहा जा सकता कि हम किसी पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करेंगे या नहीं. हम इस पर चर्चा करेंगे."

फारूक अब्दुल्लह लोकसभा चुनाव नहीं लड़े थे, हालांकि उन्होंने कई बार असेंबली इलेक्शन में हिस्सा लेने की अपनी चाहत का इजहार किया है. पिछले महीने डोडो में रिपोर्ट्स से बातचीत के दौरान फारूक ने कहा था,"उमर अब्दुल्ला (उनके बेटे) मौजूदा व्यवस्था के तहत चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. उन्होंने मन बना लिया है कि वह राज्य का दर्जा (जम्मू-कश्मीर का) बहाल होने तक चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि, मैं चुनाव लड़ने जा रहा हूं क्योंकि मैं मरा नहीं हूं."

Read More
{}{}