Home >>Zee Salaam ख़बरें

Jammu Attack: जम्मू के डोडा में आतंकी हमला, 5 सैनिक और एक पुलिसकर्मी घायल

Jammu Attack: जम्मू के डोडा में आतंकियों ने हमला किया है, जिसमें 6 जवान घायल हो गए हैं. घायलों में एक स्पेशल पुलिस ऑफिसर है और 5 सेना के जवान हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Advertisement
File Photo
Stop
Updated: Jun 12, 2024, 08:57 AM IST

Jammu Attack: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को सेना के अस्थायी संचालन अड्डे (टीओबी) पर आतंकवादियों ने गोलाबारी कर दी, जिसमें सेना के पांच जवान और एक स्पेशन पुलिस अधिकारी घायल हो गए. मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया है. घायलों को SDH Bhaderwah अस्पताल ले जाया गया है.

किसने किया हमला?

कश्मीर टाइगर्स आतंकवादी समूह ने सुरक्षा बलों पर घात लगाकर किये गये हमले की जिम्मेदारी ली है. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए मुठभेड़ और तलाशी अभियान जारी है. एडीजी आनंद जैन ने इस हमले के बारे में बात करते हुए कहाकि इश हमले में एक आतंकी को मार गिराया गया है. फिलहाल सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमलों पर बोलते हुए एडीजीपी आनंद जैन ने कहा, "यह हमारा शत्रुतापूर्ण पड़ोसी है जो हमेशा हमारे देश में शांतिपूर्ण माहौल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है. हीरानगर आतंकी हमला एक ताजा घुसपैठ प्रतीत होता है. एक आतंकवादी मारा गया है, दूसरे की तलाश भी जारी है."

तीन दिन में तीसरा आतंकी हमला

रियासी और कठुआ के बाद यह तीन दिन में तीसरा आतंकी हमला है. डोडा जिले में यह आतंकवादी हमला जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में एक घर पर आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी के बाद सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने के कुछ घंटों बाद हुआ है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के मुकाबिक, आतंकवादियों ने कठुआ के सईदा सुखल गांव में एक घर पर गोलीबारी की, जो हीरानगर सेक्टर में स्थित है, जो अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के करीब है. 9 जून को आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर गोलीबारी की थी, जिसमें 10 लोग मारे गए और 33 अन्य घायल हो गए थे. सूत्रों के अनुसार, आतंकवादी उसी समूह के थे जिसने 4 मई को पुंछ में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले को निशाना बनाया था.

{}{}