trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02383538
Home >>Zee Salaam ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में दहशतगर्दों और सेना के बीच मुठभेड़, सेना का कैप्टन शहीद

Doda Encounter: अधिकारियों के हवाले से पीटीआई ने बताया कि शिवगढ़-अस्सर बेल्ट में छिपे विदेशी दहशतगर्दों के एक समूह का पता लगाने के लिए एक संयुक्त टीम के जरिए शुरू किए गए घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन (CASO) के दौरान घने जंगल वाले इलाके में सुबह करीब 7:30 बजे मुठभेड़ शुरू हुई.

Advertisement
जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में दहशतगर्दों और सेना के बीच मुठभेड़, सेना का कैप्टन शहीद
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 14, 2024, 01:40 PM IST

Doda Encounter: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में दहशतगर्दों और सेना के बीच मुठभेड़ जारी है. इस दौरान भारतीय सेना के 48 राष्ट्रीय राइफल्स के एक कैप्टन शहीद हो गए हैं. इंडियन आर्मी ने यह जानकारी दी है. अधिकारियों के मुताबिक, कैप्टन डोडा के अस्सर के शिवगढ़ धार में अभियान की अगुआई कर रहे थे.

सेना और दहशतगर्दों के बीच भीषण गोलीबारी
अधिकारियों के हवाले से पीटीआई ने बताया कि शिवगढ़-अस्सर बेल्ट में छिपे विदेशी दहशतगर्दों के एक समूह का पता लगाने के लिए एक संयुक्त टीम के जरिए शुरू किए गए घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन (CASO) के दौरान घने जंगल वाले इलाके में सुबह करीब 7:30 बजे मुठभेड़ शुरू हुई. अस्सर में एक नदी के किनारे छिपे आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ थोड़ी देर की गोलीबारी के बाद निकटवर्ती उधमपुर जिले के पटनीटॉप के पास एक जंगल से डोडा में घुस आए.

अधिकारियों ने क्या कहा?
अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ सबसे पहले मंगलवार को शाम करीब 6 बजे उधमपुर में शुरू हुई थी. कुछ देर बाद इसे रोक दिया गया और रात भर घेराबंदी की गई. हालांकि, बुधवार को सर्च ऑपेरशन फिर से शुरू हो गया. सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ स्थल से खून से लथपथ चार बैग और एम-4 कार्बाइन बरामद की हैं.

इससे पहले पांच लोगों की मौत
इससे पहले 10 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो जवान और एक नागरिक शहीद हो गए थे. यह मुठभेड़ भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जरिए शुरू किए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई थी. वहीं, राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर बैठक की. आज यानी 14 अगस्त की सुबह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 78वें स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं पर एक बैठक बुलाई है. जिसमें सुरक्षा को लेकर बाचतीच हुई है. 

 

Read More
{}{}