trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01379312
Home >>Zee Salaam ख़बरें

जम्मू कश्मीर के DG जेल की घर में हत्या, आतंकी संगठन TRF ने ली हमले की जिम्मेदारी

Jammu and Kashmir DG Murder: जम्मू कश्मीर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के दौरान जम्मू कश्मीर DG की हत्या कर दी गई है. उनकी मौत की जिम्मेदारी एक आतंकी संगठने ने ली है.

Advertisement
जम्मू कश्मीर के DG जेल की घर में हत्या, आतंकी संगठन TRF ने ली हमले की जिम्मेदारी
Stop
Siraj Mahi|Updated: Oct 04, 2022, 10:21 AM IST

Jammu and Kashmir DG Murder: जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर हत्या कर दी गई.  वह जम्मू के उदयवाला में अपने घर में मुर्दा पाए गए. हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) ने ली है. हमले के ताल्लुक से एक लेटर सामने आया है. बताया जाता है कि यह संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है. पुलिस को हेमंत के घरेलू सहायक पर भी शक है. वह घर से फरार बताया जाता है. पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

घरेलू सहायक की तलाश जारी

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसे "बेहद दुर्भाग्यपूर्ण" घटना बताया और कहा कि जसीर नामक घरेलू सहायक को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू किया गया है, जो फरार है. सिंह ने बताया कि संदिग्ध ने 57 वर्षीय लोहिया के शव को आग लगाने का भी प्रयास किया. लोहिया को अगस्त में केंद्रशासित प्रदेश के जेल महानिदेशक के रूप में पदोन्नत और नियुक्त किया गया था.

यह भी पढ़ें: J&K पुलवामा में आतंकी हमला! एक पुलिसकर्मी शहीद, CRPF जवान घायल

शव को आग लगाने की कोशिश की

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले जिनका गला रेता गया था और उनके शरीर पर जलने के निशान थे. पुलिस प्रमुख ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि लोहिया ने अपने पैर में कुछ तेल लगाया होगा जिसमें कुछ सूजन दिखाई दे रही थी. उन्होंने कहा कि हत्यारे ने पहले लोहिया को गला घोंटकर मौत के घाट उतारा और फिर उनके गले को काटने के लिए केचप की टूटी हुई बोतल का इस्तेमाल किया था तथा बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की.

हत्या का है शक

उन्होंने कहा कि अधिकारी के आवास पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने लोहिया के कमरे के अंदर आग देखी और उन्होंने दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण इसे तोड़ दिया. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि घटनास्थल की प्रारंभिक जांच हत्या की ओर इशारा कर रही है. उन्होंने कहा, "घरेलू सहायक फरार है. उसकी तलाश शुरू कर दी गई है." उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक और अपराध दल मौके पर हैं. अधिकारी ने कहा, "जांच प्रक्रिया शुरू हो गई है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं." उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर गहरा दुख व्यक्त करता है. (भाषा)

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Read More
{}{}