trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01751895
Home >>Zee Salaam ख़बरें

अब पटना साहिब में महबूबा मुफ्ती ने टेका माथा, पहले इस बात के लिए हो चुकी ट्रोल

Jammu and Kashmir News: जम्मू व कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पटना पहुंची और उन्होंने यहां माथा टेका. इससे पहले उन्होंने शिवलिंग पर जलाभिषेक किया था.

Advertisement
अब पटना साहिब में महबूबा मुफ्ती ने टेका माथा, पहले इस बात के लिए हो चुकी ट्रोल
Stop
Siraj Mahi|Updated: Jun 24, 2023, 01:15 PM IST

Jammu and Kashmir News: जम्मू व कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती पिछले कई दिनों से सुर्खियों में हैं. हाल ही में वह पटना साहिब के तख्त श्री हरिमंदिर पहुंचीं. यहां उन्होंने गुरु गोविंद सिंह महाराज के चरणों में अपना माथा टेका और देश में अमन चैन के लिए दुआएं मांगी. इस मौके पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी की ओर से उन्हें उपहार स्वरूप सरोपा सौप गया. इस मौके पर PDP चीफ मुफ्ती महबूबा ने बताया की "गुरु घर में आकर अच्छा लगा. यहां हिंदू, मुस्लिम, ईसाई सभी धर्म के लोग आते हैं. यहां कोई भेद भाव नहीं है."

अमरनाथ यात्रा का समर्थन

महबूबा मुफ्ती ने इससे पहले जम्मू कश्मीर के लोगों और अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि वह लोग अमरनाथ यात्रा पर आने वाले सभी यात्रियों का स्वागत करें. उन्होंने कहा था कि देश को कश्मीरियत दिखाने का यह सबसे सुनहरा मौका है.

यह भी पढ़ें: शिवलिंग जलाभिषेक पर महबूबा मुफ्ती ने दिया रिएक्शन, किया बड़ा खुलासा

शिवलिंग पर किया जाभिषेक 

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने मार्च में पुंछ जिले का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने नवग्रह मंदिर का दौरा किया था. उन्होंने मंदिर परिसर को देखा और शिवलिंग पर जलाभिषेक किया था. महबूबा के इस दौरे पर लोगों ने उनसे सवाल पूछा था तब उन्होंने कहा था कि "हम लोकतांत्रिक देश में रहते हैं. पुंछ में मंदिर बना है, वे चाहते थे कि मैं मंदिर के अंदर जाकर देखूं. वहां किसी ने श्रद्धा से मेरे हाथ में पानी का लोटा दिया कि आप इस पर डालिए, तो मैंने डाल दिया अगर मैंने पानी डाल दिया तो यह मेरा मामला है इस पर बहस नहीं होनी चाहिए.” 

जारी हुआ फतवा

महबूबा के मंदिर जाने पर और शिवलिंग पर जलाभिषेक करने पर इत्तेहाद उलेमा-ए-हिन्द के मुफ़्ती असद कासमी ने इसे गैर इस्लामिक बताया है. उन्होंने कहा, “महबूबा ने जो किया वो गैर इस्लामिक है. महबूबा की पूजा इस्लाम के खिलाफ है."

आपको बता दें कि इससे पहले महबूबा मुफ्ती साल 2017 में गांदरबल के खीर भवानी मंदिर में भी जा चुकी हैं. तब वे मुख्यमंत्री थीं.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}