trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02045230
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Israel Gaza War Update: दक्षिण गाजा में हमले कर रहा है इजराइल, 24 घंटों में 125 लोगों की मौत

Israel Gaza War Update: इजराइल और गाजा में जंग जारी है. पिछले 24 घंटों में 125 लोगों की जान जा चुकी है. इजराइल ने साफ किया है कि वह हमले नहीं रोकने वाला है.

Advertisement
Israel Gaza War Update: दक्षिण गाजा में हमले कर रहा है इजराइल, 24 घंटों में 125 लोगों की मौत
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jan 05, 2024, 02:50 PM IST

Israel Gaza War Update: इजराइल और गाजा के बीच जंग और गंभीर होती जा रही है. खबर आ रही है कि गाजा में इजरायली हमले की वजह से यूनिस में कम से कम 32 लोग और राफा में पांच लोग मारे गए हैं. इज़रायली रक्षा मंत्री का कहना है कि दक्षिणी गाजा में ऑपरेशन जारी रहेगा और हमला होते रहेंगे. साउथ गाजा में जहां इजराइल हमले कर रहा है वहां शरणार्थी शिविर है, जिन पर लगातार बमबारी हो रही है.

24 घंटों में 125 मौतें

गाजा में चल रहे नरसंहार पर अलग-अलग देशों ने अपनी फिक्र का इजहार किया है. पिछले 24 घंटों में 125 फिलिस्तीनियों की जान जा चुकी है और 318 लोग घायल हुए हैं. यह जानकारी गाजा की हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी है. इजरायली बंदूकधारियों ने गाजा के तटीय इलाकों को निशाना बना रहा है, और लोग मारे जा रहे हैं. इजराइली रक्षा मंत्री ने कहा है कि उनके पास वॉर के बाद की योजना है जिसमें हमास की कोई जगह नहीं है.

गाजा में हालात बद से बदतर

गाजा में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं, लोगों के पास खाना नहीं है और साफ पानी पीने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है. अगर इजराइल साउथ गाजा में हमले करता रहता है तो आने वाले दिनों में आंकड़ा 23 हजार को पार कर सकता है.

क्या है इजराइल का प्लान

जंग के बाद का इजराइल ने पूरा प्लान तैयार कर लिया है. रक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा है कि हमास अब गाजा पर कंट्रोल नहीं रखेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी साफ किया कि कोई भी इजराइली नागरिक गाजा में जाकर नहीं बसेगा और फिलिस्तीन ही गाजा पर राज करेंगे. उन्होंने आगे कहा,"गाजा के निवासी फ़िलिस्तीनी हैं, इसलिए फ़िलिस्तीनी निकाय प्रभारी होंगे, इस शर्त के साथ कि इज़राइल राज्य के खिलाफ कोई शत्रुतापूर्ण कार्रवाई या धमकी नहीं होगी." बता दें इजराइल बार-बार कहते आया है कि गाजा के युद्ध के बाद के नागरिक ढांचे में हमास के लिए "कोई जगह नहीं है."

Read More
{}{}