trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02049617
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Israel-Gaza War Update: 24 घंटों में 73 मौत और 99 लोग घायल, जानें क्या हैं गाजा के हाल

Israel-Gaza War Update: गाजा में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में 73 लोगों की जान जा चुकी है वहीं 99 लोग घायल हुए हैं. मरने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है.

Advertisement
Israel-Gaza War Update: 24 घंटों में 73 मौत और 99 लोग घायल, जानें क्या हैं गाजा के हाल
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Jan 08, 2024, 03:13 PM IST

Israel-Gaza War Update: गाजा और हमास के बीच जंग रुकने के नाम नहीं ले रही है. आम लोगों की जान जा रही है और इजरइली प्रधानमंत्री ने साफ कर दिया है कि गोल अचीव होने तक वह सीजफायर नहीं करने वाले हैं. फिलिस्तीनियों के पास जाने की कोई जगह नहीं बची है और हर रोज सैंकड़ों लोग मारे जा रहे हैं.

गाजा में तेजी से बढ़ती मरने वालों की तादाद

मीडिया रिपोर्ट्स ते मुताबिक पिछले 24 घंटों में इजराइल में 73 लोगों की जान जा चुकी है और 99 लोग घायल हुए हैं. इस बात की जानकारी गाज़ा की हेल्थ मिनिस्ट्री ने दी है. मरने वालों में दो पत्रकार भी शामिल हैं. जिसमें से एक मशहूर पत्रकार वाएल दहदौह के सबसे बड़े बेटे हमजा दहदौह भी है. इजराइली हमलों मे हर रोज आम लोग जान गवा रहे हैं.

नहीं बची कोई जगह

इजराइल की ओर से लगातार हमले हो रहे हैं. ऐसे में फिलिस्तीनियों के पास रहने की कोई जगह नहीं बची है. गाजा के सभी हिस्सों में मिसाइले दागी जा रही हैं. यहां तक कि रेफ्यूजी कैंप्स भी अब महफूज नहीं रहे हैं. अगर यही हालात रहे तो आने वाले दिनों में गाजा के लोग भूख से मरने लगेंगे.  युद्ध शुरू होने के बाद से 22,835 फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं. आने वाले दिनों में इसकी तादाद और बढ़ने वाली है. क्योंकि नेतन्याहू लगातार हमले करने वाले हैं.

चोरी करती इजराइली सेना

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इज़रायली सेना ने 7 अक्टूबर से अभी तक गाजा से लगभग 25 मिलियन डॉलर की धनराशि और कलाकृतियां लूट ली हैं. गाजा मीडिया कार्यालय ने शनिवार को कहा कि उसे गाजा के निवासियों से दर्जनों सबूत मिले हैं, जिसमें "इजरायली सेना के जरिए पिछले 92 दिनों में 90 मिलियन शेकेल का अनुमान" धन, सोना और कलाकृतियों की चोरी की सूचना दी गई है. ये चोरी अलग-अलग तरीकों से की गई है.

Read More
{}{}