trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01329410
Home >>Zee Salaam ख़बरें

दुबई में भारतीय दर्शक ने पाकिस्तानी जर्सी पहनकर खिंचाई तस्वीर; बरेली में दर्ज हुआ मुकदमा!

Indian citizen in Pakistani Jersy: संयम जायसवाल नाम के बरेली के एक व्यवसायी ने दुबई में भारत-पाक मैच के दौरान पाकिस्तानी जर्सी पहनकर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे, जिसके बाद एक हिंदूवादी संगठन ने उनके खिलाफ कार्रवाई करने की शिकायत की है.  

Advertisement
संयम जायसवाल
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 31, 2022, 11:23 PM IST

बरेली/ पीलीभीतः एक भारतीय नागरिक की भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहनकर खिंचवाई गई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस तस्वीर के वायरल होने के बाद स्थानीय दक्षिणपंथी हिंदूवादी संगठन के एक कथित पदाधिकारी ने व्यवसायी के खिलाफ पुलिस में शिकायत देकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

गौरक्ष प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता ने की शिकायत 
पुलिस के मुताबिक, भारत-पाक क्रिकेट मैच में दुबई में क्रिकेट स्टेडियम के बाहर ली गई और वायरल हो रही तस्वीर बरेली के सिविल लाइंस इलाके के निवासी और पेश से व्यवसायी संयम जायसवाल की हैं. वह मैच देखने दुबई गए थे जहां वह पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए नजर आ रहे हैं. बरेली गौरक्ष प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता हिमाशु पटेल ने एसएसपी बरेली, पुलिस महानिरीक्षक और एडीजी बरेली जोन को शिकायत भेजकर जायसवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

भारतीय जर्सी नहीं मिलने पर पहन ली थी पाकिस्तानी जर्सी 
व्यवसायी के परिवार के सदस्यों ने बताया कि उन्हें पता चला है कि संयम मैच स्थल पर देर से पहुंचे थे. इस वजह से उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी नहीं मिली. इसलिए उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की जर्सी खरीदने का फैसला किया था. परिवार के सदस्यों के मुताबिक, संयम ने मैच में पाकिस्तान की जर्सी पहन कर ’हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे. 

... और परिवार ने बिना बात के हाथ जोड़कर मांग ली माफी 
बरेली के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा, ‘‘मामला हमारे संज्ञान में आया है, लेकिन घटना देश से बाहर होने की वजह से शासन के निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं, संयम के पिता सतीश जायसवाल एक वीडियो जारी कर कहा है कि हमारा देशभक्तों का परिवार है. मुझे नहीं पता कि मेरे बेटे ने क्या किया और किन हालात में ये सब किया है. लेकिन, अगर उसकी हरकतों से किसी को ठेस पहुंची है, तो मैं सबसे हाथ जोड़ कर माफी मांगता हूं. उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाने का नहीं था.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Read More
{}{}