trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02182096
Home >>Zee Salaam ख़बरें

INDIA Loktantra Bachao Rally: लोकतंत्र बचाओ रैली में कौन-कौन होगा शामिल? यहां देखें पूरी लिस्ट

INDIA Loktantra Bachao Rally: आज दिल्ली में विपक्षी दल लोकतंत्र बचाओ रैली करने वाले हैं. इस रैली में कई बड़े लीडरान शामिल होंगे. यह रैली कई मुद्दों को लेकर की जा रही है.

Advertisement
INDIA Loktantra Bachao Rally: लोकतंत्र बचाओ रैली में कौन-कौन होगा शामिल? यहां देखें पूरी लिस्ट
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Mar 31, 2024, 10:41 AM IST

INDIA Rally: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल आज इंडिया ब्लॉक की रैली में शामिल होने वाली हैं. उनके अलावा कई विपक्षी नेता भी इस रैली में शामिल होने वाले हैं. यह रैली शराब नीति मामले में इस महीने की शुरुआत में प्रवर्तन निदेशालय के जरिए आम आदमी पार्टी प्रमुख की गिरफ्तारी के मद्देनजर बुलाई गई थी. आप नेता दुर्गेश पाठक ने रविवार को कहा, "भाजपा ने फर्जी मामले में जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है. वे उन लोगों को दबाना चाहते हैं जो उनके खिलाफ आवाज उठाएंगे. पूरे देश के लोग इस बात से नाराज हैं."

कौन-कौन होगा इस रैली में शामिल

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, राजद नेता तेजस्वी यादव के रविवार के कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है, जिसे लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष के जरिए शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है.  रैली में नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, पार्टी उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि महबूबा मुफ्ती भी इस रैली में शिरकत कर सकती हैं.

तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए रामलीला मैदान का दौरा करने वाले वरिष्ठ AAP नेता गोपाल राय ने दावा किया कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी भी रैली में शामिल होंगी. कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा की कि अन्य वरिष्ठ नेताओं के अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे.

जयराम रमेश ने कल कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन, राकांपा (सपा) प्रमुख साझा पवार, राजद नेता तेजस्वी यादव, सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी, सीपीआई महासचिव डी राजा, नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा जैसे नेता रैली में मुफ्ती, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव, डीएमके के तिरुचि शिवा, टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन हिस्सा लेंगे.

Read More
{}{}