trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01823494
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Delhi: दिल्ली में एक के बाद एक बम मिलने की कॉल से मचा कोहराम; पुलिस अलर्ट

Independence Day: दिल्ली पुलिस को लाल किले समेत कई जगहों पर बम मिलने की सूचना मिली. एक के बाद एक बम मिलने की कॉल से अफरा-तफरी मच गई. हालांकि जांच के बाद पता चला कि सभी फर्जी कॉल हैं.   

Advertisement
Delhi: दिल्ली में एक के बाद एक बम मिलने की कॉल से मचा कोहराम; पुलिस अलर्ट
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Aug 13, 2023, 11:38 PM IST

Delhi Bomb News: देश की राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. लेकिन 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को रविवार को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. दरअसल दिल्ली पुलिस को लाल किले समेत कई जगहों पर बम मिलने की सूचना मिली. एक के बाद एक बम मिलने की कॉल से अफरा-तफरी मच गई. दूसरी तरफ, दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए मंगलवार को राजधानी में गाड़ियों की सुचारू रूप से आवाजाही को यकीनी बनाने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

फर्जी कॉल से हड़कंप
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के जवानों को रफी मार्ग में स्थित श्रम शक्ति भवन, लाल किला, सरिता विहार और कश्मीरी गेट पर बम मिलने की खबर मिली, जिसके बाद तमाम सुरक्षा एजेंसियां एक्शन में आईं. हालांकि पुलिस की जांच के बाद पता चला कि सभी कॉल बोगस थीं. श्रम शक्ति भवन में लावारिस बैग मिलने की कॉल से पुलिस मेहक्कमे में हंगामा मच गया, लेकिन लावारिस बैग से कुछ बरामद नहीं हुआ. बताया जा रहा कि यह बैग किसी इलेक्ट्रीशियन का था. लंबी जांच और तलाशी के बाद पुलिस ने बताया कि बैग में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. फिलहाल दिल्ली पुलिस हर तरह की कॉल को संजीदगी से ले रही है और कॉल वाली जगह पर जाकर जांच कर रही हैं. स्वतंत्रता दिवस के मद्दे पुलिस हाई अलर्ट मोड पर है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
इसके बाद पुलिस की मुश्किल उस समय बढ़ गई जब पास लाल किले में भी बम रखे होने की कॉल आई. इसी तरह कश्मीरी गेट में लावारिस बैग मिलने का फोन आया. फिर सरिता विहार में भी बम होने की कॉल आई. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सब फर्जी कॉल थीं. श्रम शक्ति भवन के बैग में भी कुछ नहीं मिला है. कश्मीरी गेट और लाल किला वाली कॉल भी बोगस कॉल साबित हुई. इसी तरह सरिता विहार में भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला. 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस लगातार हाई अलर्ट पर है. ऐसे में बम की कॉल आने पर दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरान के साथ डॉग स्क्वाड, बॉम्ब स्क्वाड और अन्य जांच एजेंसी हर संदिग्ध वस्तुओं की बारीकी से छान-बीन  कर रही है.वहीं, दूसरी ओर पुलिस 15 अगस्त से एक दिन पहले इस तरह की बोगस कॉल की हर एंगल से जांच कर रही है. 

Watch Live TV

Read More
{}{}