trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01825550
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Independence Day: गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने फहराया तिरंगा, देशवासियों से की ये अपील

Independence Day: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में तिरंगा फहराया और इसके बाद राज्यवासियों और देशवासियों को जश्न-ए-आजादी की शुभकामनाएं दी. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

Advertisement
Independence Day: गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने फहराया तिरंगा, देशवासियों से की ये अपील
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 15, 2023, 10:15 AM IST

Independence Day: आज मुल्क 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर परेड गाउंड गांधी मैदान में पहुंचे. यहां जवानों ने सुबह 8:50 बजे सलामी दिया और 8 बजकर 52 मिनट पर उन्होंने परेड का मुआयना किया. उन्होंने 9 बजे तिरंगा फहराया और इसके बाद राज्यवासियों को संबोधित किया. सीएम नीतीश कुमार ने आज 77वें जश्न-ए-आजादी के मौके पर राज्यवासियों एंव मुल्क के लोगों शुभकानाएं दी है.  

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, "स्वतंत्रता संग्राम में कुर्बानियां देने वाले तमाम वीर सपूतों एवं स्वतंत्रता संग्राम के तमाम सेनानियों को नमन करता हूं. उनकी शहादत और कुर्बानियों अमर है. उनके कुर्बानी के वजह ही हम सभी को आजादी का यह महान तोहफा मिल पाया है."  CM नीतीश ने राज्य एवं मुल्क के लोगों से गुजारिश की है कि वे आपसी भाईचारा, मेल-जोल, सद्भाव, सहिष्णुता का वातावरण बनाये रखें.

उन्होंने कहा, "देश की आजादी को बरकरार रखने के लिए आज के दिन हम सब यह संकल्प लें कि हम अपनी एकता और अखण्डता को बनाये रखेंगे और देश को प्रगति, समृद्धि एवं विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचायेंगे देश का नाम दुनिया में रौशन करते रहेंगे."

आज वजीर-ए-आजम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से 10वीं बार तिरंगा फहराया. इससे पहले उन्होंने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लालकिले पर वजीर-ए-आजम मोदी द्वारा ध्वजारोहण के बाद भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर ने फूलों की बारिश की. इसके बाद वजीर-ए-आजम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा, "दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र और अब जनसंख्या के मामले में भी अग्रणी देश बन गया है. इतना बड़ा देश, मेरे परिवार के 140 करोड़ सदस्य आज स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं. मैं भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपना योगदान देने वाले सभी बहादुरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं."

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam

Read More
{}{}