trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01223556
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ उतरी खाप पंचायतें; विज बोले बख्शा नहीं जाएगा

Agneepath Scheme: केंद्र की अग्निपथ स्कीम के खिलाफ लोग सड़कों पर हैं. इसके विरोध में कई जगहों पर आगजनी हुई और कुछ जगह माली नुकसान हुआ. जिसके बाद अब युवाओं की सपोर्ट में खाप पंचायतें आ गई हैं.

Advertisement
Agneepath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ उतरी खाप पंचायतें; विज बोले बख्शा नहीं जाएगा
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 17, 2022, 10:07 PM IST

Agneepath Scheme: केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के अलग-अलग हिस्सों में प्रदर्शन हुआ. इन प्रदर्नों में भारी नुकसान भी हुआ है. अब इस स्कीम के विरोध को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल अब किसान संगठनों के साथ खाप पंचायते इस आंदोलन में शामिल होंगी.

कई जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद

आपको बता दें सरकार की इस स्कीम के खिलाफ विरोध की आवाजे कई राज्यों से आ रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार में प्रदर्शनकारियों ने रेल के डब्बों को आग के हवाले कर दिया. हिंसा की आशंका को देखते हुए कई राज्यों की सरकारों ने एक्शन लिया है. हरियाणा सरकार ने फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं. वहीं गुरुग्राम में धारा 144 लगाई गई है. जिसके तहत 4 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध है. आपको बता दें हरियाणा के कई शहरों जैसे नारनौल, रोहतक, झज्जर, फरीदाबाद, चरखी, दादरी और गुरुग्राम में इस स्कीम के खिलाफ भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है.

भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी) ने दिया धरणा

बीकेयू के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी और किसान कार्यकर्ताओं ने रोहतक में बीजेपी मुख्यालय के सामने धरणा दिया. चढ़ूनी ने कहा है कि यह योजना देशद्रोही और देश के लिए खतरा है. इसको तत्काल वापस लेना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने युवाओं से अपील की है कि वह हिंसा में शामिल ना हो. इस दौरान हुड्डा खाप के अध्यक्ष ओम प्रकाश हुड्डा भी घरना वाली जगह पर पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शनकारियों का समर्थन किया.

अनिल विज बोले बख्शा नहीं जाएगा

हरियाणा के होम मिनिस्टर अनिल विज ने कहा है कि हालात से निपटने के लिए निर्देश दिए जा चुके हैं. दंगाइयों की पहचान जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आपको बता जें सरकार ने उपखंड बल्लभगढ़ मोबाइल, इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को बंद कर दिया है वहीं पलवल जिले में हुए विरोध प्रदर्शन पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक हजार से ज्यादा लोगों पर मामला दर्ज किया है.

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}