trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01286664
Home >>Zee Salaam ख़बरें

IBPS PO Recruitment: पीओ के 6432 पदों पर निकली भर्ती; मिलेगी बेहतरीन सैलरी

IBPS PO Recruitment 2022: सरकारी बैंको के लिए पीओ की पोस्टिंग निकली है. नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती 6432 पदों पर होनी है. जिसके लिए अवेदन कल यानी 2 अगस्त को शुरू हो गए थे. इच्छुक उम्मीदवार नीचे दी गई डिटेल जरूर पढ़ें.

Advertisement
IBPS PO Recruitment: पीओ के 6432 पदों पर निकली भर्ती; मिलेगी बेहतरीन सैलरी
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Aug 03, 2022, 03:42 PM IST

IBPS PO Recruitment 2022: सरकारी बैंकों के लिए प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पदों पर भर्ती निकाली घई है. जानकारी के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदनों की शुरूआत 2 अगस्त से हो गई थी.  आईबीपीएस यानी इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती 6432 पदों के लिए निकाली गई है. आईबीपीएस पीओ (IBPS PO) भर्ती के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 22 अगस्त है. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहता है वह आईबीपीएस (IBPS) की ऑफिशियल वेबासाइट https://www.ibps.in/ पर जाकर आवेदन दे सकता है.

योग्यता और आयु सीमा

जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार जनरल केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 20 साल से 30 साल के बीच रखी गई है. वहीं रिजर्व कैटेगरी को इसमें छूट दी जाएगी. आयु की गणना 1 अगस्त 2022 पर आधाकित होगी. इस पद के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होना ज़रूरी है. उम्मीदवार अप्लाई करने से पहले ऑफिशयल नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें,

कब होगा आईबीपीएस पीओ (IBPS PO) का इमेतिहान

जानकारी के अनुसार आईबीपीएस पीओ (IBPS PO) की परिक्षा अक्टूबर 2022 में आयोजित की जाएगी. जो लोग प्री एग्जाम पास करेगे उन्हें मेन्स एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा. कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मेन्स एग्जाम नवंबर 2022 में आयोजित होंगे. हालांकि इसके बारे में अभी ज्यादा डिटेल नहीं आ पाई है.

आईबीपीएस पीओ (IBPS PO) एग्जाम डिटेल

नोटिफिकेशन के अनुसार एग्जाम में इंग्लिश, रीजनिंग, मैथ्स के सवाल पूछे जाएंगे. अभ्यार्थियों को इन प्रशनों का उत्तर देने के लिए 1 घंटे का वक्त दिया जाएगा. जिसमें इंग्लिश के 30 सवाल 30 नंबर के होंगे. वहीं रीजनिंग में 35 प्रश्न 35 नंबर के और मैथ्स में 35 प्रश्न 35 नंबर के होंगे. इन सभी सवालों का उत्तर अभ्यार्थियों दिए गए समय में देना होगा.

Zee Salaam Live TV

 

Read More
{}{}