trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01733658
Home >>Zee Salaam ख़बरें

'लव जिहाद' पर हंगामा! हिंदू लड़के चले देवबंद, पुलिस ने इसलिए किया नजरबंद

Love Jihad Controversy: लव जिहाद पर क्रांति सेना और शिवसेना के लड़के देवबंद से फतवा मांगने वाले थे. लेकिन पुलिस ने इन दोनों लड़कों को नजरबंद कर दिया है.

Advertisement
'लव जिहाद' पर हंगामा! हिंदू लड़के चले देवबंद, पुलिस ने इसलिए किया नजरबंद
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jun 11, 2023, 05:24 PM IST

Love Jihad Controversy: मुस्लिम युवकों के खिलाफ 'फतवा' की मांग को लेकर सहारनपुर जिले के दारुल उलूम देवबंद जाने के ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में हिंदू संगठनों के सदस्यों को उनके घरों में नजरबंद कर दिया गया. इन सदस्यों की मांग थी कि, वे उन मुस्लिम युवकों के खिलाफ 'फतवा' जारी करें, जो कथित तौर पर 'हिंदू लड़कियों को फंसाने' और 'लव-जिहाद' को बढ़ावा देने के लिए अपनी कलाई पर 'कलावा' (पवित्र लाल धागा) बांधते हैं.

फतवा लेने आ रहे थे देवबंद

क्रांति सेना और शिवसेना के सदस्यों ने घोषणा की थी कि वे दारुल उलूम से लिखित में फतवा मांगेंगे. मामले का संज्ञान लेने के बाद पुलिस ने उन्हें मुजफ्फरनगर शहर और चरथवाल क्षेत्र में रोक लिया. स्टेशन हाउस ऑफिसर राकेश शर्मा ने कहा, सहारनपुर जिले के पुलिस अधिकारी यहां आए और उन्हें शांत करने की कोशिश की. इस मामले में अब तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें: MP: कांग्रेस नेता के प्रोग्राम में मुस्लिम महिला ने गाया भजन, लगाए श्रीराम के जयकारे

पुलिस ने किया नजरबंद

क्रांति सेना के संस्थापक ललित मोहन शर्मा ने कहा, एक प्रतिनिधिमंडल जिसे फतवा लेना था उसे रोक दिया गया और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. क्रांति सेना योगी सरकार में इस प्रकार की कार्रवाई की कड़ी निंदा और चेतावनी देती है. हम इस मुद्दे पर चुप नहीं रहेंगे और जल्द ही मामले को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और देवबंद का भी घेराव किया जाएगा.

क्या है लव जिहाद?

ख्याल रहे कि इन दिनों कई हिंदूवादी संगठन इल्जाम लगा रहे हैं कि मुस्लिम लड़के हिंदू लड़कियों को बहला फुसला रहे हैं और अपने प्यार में फंसा रहे हैं. इसके बाद उनसे शादी कर रहे हैं. हालांकि मु्स्लिम संगठनों की तरफ से इस तरह के किसी भी मामले को सिरे से खारिज किया गया है. उनका मानना है कि हिंदुवादी संगठन हिंदू लड़कों को उकसा रहे हैं ताकि वह बदले की भावना में बह कर मुस्लिम लड़कियों को अपने जाल में फंसाएं और उनसे शादी करें.

Zee Salaam Live TV:

Read More
{}{}