Home >>Zee Salaam ख़बरें

Hemant Soren Speech: हेमंत सोरेन ने क्यों कहा, छोड़ दूंगा राजनीति? बोले, नहीं बहाऊंगा आंसू

Hemant Soren Speech: हेमंत सोरेन ने झारखंड असेंबली में अपनी गिरफ्तारी को लेकर बात कही है और कहा है कि इसके पीछे राज भवन का हाथ था. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह आंसू नहीं बहाने वाले हैं.

Advertisement
Hemant Soren Speech: हेमंत सोरेन ने क्यों कहा, छोड़ दूंगा राजनीति? बोले, नहीं बहाऊंगा आंसू
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Feb 05, 2024, 01:34 PM IST

Hemant Soren Speech: झारखंड के पूर्व सीएम और जेएमएम नेता हेमंत सोरेन ने आज सीएम चंपई सोरेन की सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य विधानसभा को संबोधित किया. बता दें वह फ्लोर टेस्ट के लिए रिआयत पर जेल से बाहर आए हुए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा, "31 जनवरी की रात को देश में पहली बार किसी सीएम को गिरफ्तार किया गया...और मेरा मानना है कि इस घटना में राजभवन भी शामिल था."

हेमंत सोरेन ने असेंबली में क्या कहा? (Hemant Soren in Jharkhand Assembly)

हेमंत सोरेन ने कहा कि इनके अंदर छिपी जो यह कुंठा थी, वह आए दिन यह बयां कर रही थी. उन्होंने आगे कहा,"हमने अभी तक हार स्वीकार नहीं की है. अगर उन्हें लगता है कि वे मुझे सलाखों के पीछे डालकर वह अपने मंसूबे में सफल हो सकते हैं, तो यह झारखंड है जहां कई लोगों ने अपनी कुर्बानी दी है...ये लोग देश की आजादी के सपने भी नहीं देखते थे तब से झारखंड के आदिवासी अपने अधिकार की लड़ाई लड़ रहे हैं."

हेमंत सोरेन आगे कहते हैं,"आज मुझे 8.5 एकड़ जमीन घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. अगर उनमें हिम्मत है तो मेरे नाम पर दर्ज जमीन के दस्तावेज दिखाएं. अगर यह साबित हो गया तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा..." सोरेन कहते हैं कि मैं आंसू नहीं बहाऊंगा, आंसू वक्त के लिए रखूंगा, आप लोगों के लिए आंसू का कोई मोल नहीं है. वक्त आने पर इनकी साजिश का जवाब बड़ी माकूल तरीके से दिया जाएगा.

बता दें, सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी से पहले उन्होंने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. सोरेन सरकार में मंत्री चंपई सोरेन को पिछले हफ्ते बुधवार को विधायक दल का नेता चुना गया था, उन्होंने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

{}{}