trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02164404
Home >>Zee Salaam ख़बरें

लोकसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन को लगा बड़ा झटका; सीता सोरेन BJP में हुईं शामिल, पार्टी पर लगाया था ये बड़ा इल्जाम

Jharkhand Politics: सीता सोरेन ने आज ही शिबू सोरेन को पत्र लिखकर पार्टी और परिवार छोड़ने का ऐलान किया था. जेएमएम की महासचिव रहीं सीता सोरेन पार्टी के संस्थापक शिबू सोरेन के दिवंगत बेटे दुर्गा सोरेन की बीवी हैं. 

Advertisement
लोकसभा चुनाव से पहले हेमंत सोरेन को लगा बड़ा झटका; सीता सोरेन BJP में हुईं शामिल, पार्टी पर लगाया था ये बड़ा इल्जाम
Stop
Taushif Alam|Updated: Mar 19, 2024, 03:53 PM IST

Jharkhand Politics: लोकसभा चुनाव से पहले झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को एक बड़ा राजनीतिक झटका लगा है. JMM के संस्थापक और आदिवासी समाज के बड़े नेता माने जाने वाले शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन आज यानी 19 मार्च को बीजेपी में शामिल हो गई हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और झारखंड के चुनाव प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी और दूसरे नेताओं की मौजूदगी में सीता सोरेन ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में भाजपा का दामन थाम लिया है.

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने दिलाई सदस्यता
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने सीता सोरेन को आदिवासी समाज की बड़ी और महत्वपूर्ण महिला लीडर्स बताते हुए पार्टी में उनका स्वागत किया और साथ ही यह भी दावा किया कि उनके आने से पार्टी को आगामी चुनावों में झारखंड में फायदा होगा.

बीजेपी में शामिल होने के बाद क्या बोलीं सीता सोरेन
बीजेपी में शामिल होने के बाद सीता सोरेन ने कहा कि झारखंड में जल, जंगल और जमीन की उपेक्षा हो रही है, लोगों का पलायन हो रहा है और राज्य की जनता बदलाव की मांग कर रही है. उन्होंने कहा कि झारखंड को बचाने के लिए उन्होंने मोदी के परिवार (भाजपा) में शामिल होने का फैसला किया है.

आज ही पार्टी से दिया था इस्तीफा
वाजेह हो कि सीता सोरेन ने आज ही शिबू सोरेन को पत्र लिखकर पार्टी और परिवार छोड़ने का ऐलान किया था. जेएमएम की महासचिव रहीं सीता सोरेन पार्टी के संस्थापक शिबू सोरेन के दिवंगत बेटे दुर्गा सोरेन की बीवी हैं. शिबू सोरेन को लिखे अपने इस्तीफे के पत्र में सीता सोरेन ने अपने पति दुर्गा सोरेन के निधन के बाद से ही उपेक्षा करने का इल्जाम लगाते हुए यह भी कहा कि उनके खिलाफ एक बड़ी साजिश रची जा रही है.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Read More
{}{}