trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02190182
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Alvida Juma के मद्देनजर कड़ी सिक्योरिटी, उलेमाओं ने की लोगों से खास अपील

Alvida Juma Namaz: अलविदा जुमा के मौके पर टाइट सिक्योरिटी तैनात की गई है. उधर उलेमाओं ने लोगों से खास अपील की है कि वह सड़कों पर नमाज न पढ़ें. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Advertisement
Alvida Juma के मद्देनजर कड़ी सिक्योरिटी, उलेमाओं ने की लोगों से खास अपील
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Apr 05, 2024, 01:04 PM IST

Alvida Juma Namaz: अलविदा जुमा के मद्देनजर देश के अलग-अलग हिस्सों में कड़ी सिक्योरिटी तैनात की गई है. जम्मू-कश्मीर और यूपी समेत देश के अलग-अलग राज्यों में सिक्योरिटी के टाइट इंतेजामात देखने को मिल रहे हैं. बता दें, यूपी पुलिस ने निर्देश जारी किए थे कि कोई भी जुमा की नमाज सड़क पर न पढ़े.

यूपी राजधानी लखनऊ में कड़ी सिक्योरिटी

उत्तर प्रदेस की राजधानी लखनऊ में सिक्योरिटी के पुख्ता इंतेजामात देखने को मिल रहे हैं. एडीसीपी सेंट्रल मनीषा सिंह ने बताया "लखनऊ के साथ पूरे प्रदेश में सिक्योरिटी टाइट है. लखनऊ में पीएसी की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं. वहीं साथ में सिविल पुलिस को भी तैनात किया गया है.12 कंपनी पीएसी पश्चिम जोन में और 3 कंपनी पीएसी मध्य जोन में तैनात की गई है. इसके साथ ही बैरियर और पीकेड ड्यूटी भी लगाई गई है. इस दौरान शहर में ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा."

प्रयागराज में भी भारी सिक्योरिटी

अलविदा जुमा से पहले ईदगाह में मीटिंग भी कई थी जिसमें उलेमाओं के साथ-साथ जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे. उधर प्रयागराज में भी भारी सिक्योरिटी तैनात की गई है.

जम्मू-कश्मीर में क्या हैं हालात

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मीर वाइज उमर फारूक को हाउस अरेस्ट कर लिया है. जिसकी वजह से श्रीनगर की जामा मस्जिद में नमाज नहीं होगी. वहीं दूसरी मस्जिदों में जुमा की नमाज हो रही है. जम्मू-कश्मीर हमेशा से ही सेंसिटिव रहा है. ऐसे में खास मौकों पर सिक्योरिटी के खास इंतेजामात किए जाते हैं.

अलविदा जुमा पर उलेमाओं ने की खास अपील

आज अलविदा जुमा है. यानी रमजान के महीने का आखिरी जुमा. इस खास मौके पर  इस्लामिक सेंटर आफ इंडिया ने एडवाइजरी जारी की है, उस पर अमल करें. मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने कहा कि सभी लोग एजवाइजरी का खास ख्याल रखें और सड़क पर कई भी नमाज न पढें. 

Read More
{}{}