Home >>Zee Salaam ख़बरें

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश ने मचाई भारी तबाही, गुजरात में बाढ़ से हाहाकार

Weather Update India:राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में आ्ज तेज बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. वहीं, महाराष्ट्र, गुजरात, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश और बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है.

Advertisement
Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश ने मचाई भारी तबाही, गुजरात में बाढ़ से हाहाकार
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 12, 2022, 03:47 PM IST

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में बारिश ने भारी तबाही मचा रखी है और कई जगहों पर बाढ़ के कारण हालात काफी खराब हो गए हैं. खबर आ रही है कि गुजरात और मध्य प्रदेश में बारिश से हुई घटनाओं के कारण करीब 14 लोगों की मौत हो चुकी है. बाढ़ से दक्षिण गुजरात में डांग, नवसारी, तापी और वलसाड जिले सबसे ज्यादा मुतासिर हुए हैं. 

मध्य प्रदेश में आसमानी बिजली गिरने से कई लोगों की मौत
वहीं मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के दौरान डांग, नवसारी, वलसाड, तापी और सूरत में भारी से बहुत भारी बारिश पेशनगोई की है, जिसके हालात के और खराब होने के अंदेशा हैं. जबकि मध्य प्रदेश के  52 में से 33 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. यहां आसमानी बिजली गिरने से सात लोगों की मौत हो गई है. 

नासिक में 14 जुलाई तक रेड अलर्ट जारी
महाराष्ट्र में भी बारिश का कहर जारी है. नासिक जिले में कई नदियों के जल स्तर में इजाफे के बाद तीन आदमी लापता हो गए. वहीं गोदावरी नदी के किनारे स्थित कई मंदिर पानी के अंदर समा गए हैं. आईएमडी ने 14 जुलाई तक नासिक जिले के लिए 'रेड' अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव में शिवसेना किस उम्मीदवार को करेगी सपोर्ट? पार्टी चीफ उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान

इन राज्यों में हुई बारिश
इसके अलावा कर्नाटक के कई इलाकों में आज अच्छी खासी बारिश हुई. मौसम विभाग ने बुधवार तक उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़ और उडुपी के तटीय जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. दक्षिण कन्नड़ के एक इलाके में भारी बारिश के कारण आए भूस्खलन से जमीन खिसक गई. वहीं असम के करीब 10 जिले अब भी बाढ़ की चपेट में है. असम में अब तक बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की तादाद 192 तक पहुंच गई है. वहीं, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी आज बारिश हुई है. बारिश के कारण दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जलभराव से जाम लग गया.

ये वीडियो भी देखिए: मात्र 8 महिने के बच्चे ने श्लोक सुनाया, जो उसने मां के गर्भ में सुने थे

{}{}