trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02390496
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Kolkata Rape Case में Harbhajan Singh के खत ने मचावा बवाल, बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Harbhajan Singh: कोलकाता रेप केस में हरभजन सिंह ने गवर्नर को ओपन लेटर लिखा है. जिसके बाद वेस्ट बंगाल के गवर्नर  सी.वी. आनंद बोस ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है. पूरी खबर पढ़ें

Advertisement
Kolkata Rape Case में Harbhajan Singh के खत ने मचावा बवाल, बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Aug 19, 2024, 09:25 AM IST

Harbhajan Singh: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने राज्य के अलग-अलग समाजों के लीडर्स की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है, ताकि उन्हें 9 अगस्त को कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले में की गई कार्रवाई से अवगत कराया जा सके. गवर्नर ने यह कदम पूर्व भारतीय क्रिकेटर और राज्य सभा एमपी हरभजन सिंह की चिट्ठी के बाद उठाया है.

कोलकाता राजभवन ने क्या कहा?

कोलकाता में राजभवन ने एक्स पर पोस्ट किया, "आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में हुई दुख भरी घटना पर अपनी पीड़ा व्यक्त करने वाले श्री हरभजन सिंह के लेटर पर माननीय राज्यपाल ने जल्द से जल्द कार्रवाई की है. माननीय राज्यपाल ने बंगाल समाज के अलग-अलग सोसाइटी की एक इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है, ताकि उन्हें मामले में की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी जा सके और इस मामले में उनकी राय ली जा सके."

हरभजन सिंह ने क्या कहा था?

इस घटना को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सी.वी. आनंद बोस को संबोधित एक गुजारिश में हरभजन सिंह ने न्याय में देरी पर दुख का इज़हार किया था. उन्होंने लिखा था,"इस घटना ने हम सभी की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है. महिलाओं की सुरक्षा और गरिमा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. अपराधियों को कानून की पूरी मार झेलनी चाहिए और उन्हें ऐसी सज़ा मिलनी चाहिए जो मिसाल बन सके. तभी हम अपने सिस्टम में विश्वास बहाल कर पाएंगे और यह सुनिश्चित कर पाएंगे कि ऐसी त्रासदी फिर कभी न हो और हम ऐसा समाज बना पाएंगे जहां हर महिला सुरक्षित और संरक्षित महसूस करे. मुझे लगता है कि अब कार्रवाई का समय आ गया है."

महिलाओं के खिलाफ ऐसी घटनाएं रोजाना

उन्होंने यह भी बताया कि देश के अलग-अलग हिस्सों से महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं सामने आती हैं और ये समाचार पत्रों और टीवी कार्यक्रमों में हर रोज का  कॉलम बन गई हैं. उन्होंने कहा, "इसमें अस्पतालों के अंदर सुरक्षा प्रोटोकॉल को मजबूत करना, हिंसा के पीड़ितों को पर्याप्त सहायता प्रदान करना और सभी हेल्थ पेशेवरों के लिए सुरक्षित कार्य वातावरण बनाना शामिल है."

उन्होंने आगे लिखा,"मेडिकल कम्यूनिटी पहले से ही चुनौतीपूर्ण हालातों में काम कर रहा है. ऐसी घटनाओं के बाद, हम उनसे समर्पण के साथ अपने फर्ज का पालन करने की उम्मीद कैसे कर सकते हैं, जबकि उनकी अपनी सिक्योरिटी इतनी गंभीर रूप से खतरे में है?"

क्या है मामला?

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर के मामले में देश का माहौल गर्म है. 9 अगस्त हो हुई इस घटना में अभी तक एक शख्स की गिरफ्तारी हुई है. हालांकि, जानकार इस मामले में और लोगों के मुलव्विस होने का दावा कर रहे हैं. यह मामला आरजे कर मेडिकल कॉलेज के तीसरे माले पर बने सेमिनार हॉल में रेश आया.

संजय रॉय गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में संजय रॉय को गिरफ्तार किया है. जांच एजेंसियों ने अभी तक अपराध में अन्य लोगों की संलिप्तता से इनकार नहीं किया है. इस अपराध ने व्यापक आक्रोश पैदा कर दिया है और चिकित्सा समुदाय के भीतर और बाहर विरोध प्रदर्शन को जन्म दिया है.

Read More
{}{}