trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02368506
Home >>Zee Salaam ख़बरें

बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा, हाईटेंशन के चपेट में आया डीजे, 9 कावंरियों की मौत

Hajipur Accident News: बिहार के हाजीपुर में 4 अगस्त की रात भी लड़के जलाभिषेक के लिए निकले थे. इन लड़कों ने यात्रा के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली पर डीजे का भी इंतजाम किया था. इस दौरान बड़ा हादसा हो गया.

Advertisement
बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा, हाईटेंशन के चपेट में आया डीजे, 9 कावंरियों की मौत
Stop
Taushif Alam|Updated: Aug 05, 2024, 07:56 AM IST

Hajipur Accident News: बिहार के हाजीपुर में बड़ा हादसा हुआ है, जहां जलाभिषेक के लिए जा रहे अकीदतमंदों का वाहन हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया, जिससे पूरे गाड़ी में करंट फैल गया और 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इस हादसे को लेकर कई दावें किए जा रहे हैं, लेकिन ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का इल्जाम लगाया है. 

इस मंदिर में जा रहे थे अकीदतमंद
घटना की खबर मिलते ही एसडीएम समेत तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, जहां आक्रोशित भीड़ ने जमकर हंगामा किया. जिसके बाद लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया. यह घटना हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर में हुई. यहां सावन के महीने में गांव के लड़के हर सोमवार को जलाभिषेक करने के लिए हरिहरनाथ मंदिर जाते थे. 

खराब रास्ते की वजह से गई लोगों की जान
4 अगस्त की रात भी लड़के जलाभिषेक के लिए निकले थे. इन लड़कों ने यात्रा के लिए ट्रैक्टर-ट्रॉली पर डीजे का भी इंतजाम किया था. इस गांव की सड़क उबड़-खाबड़ होने की वजह से ट्रैक्टर ट्रॉली सड़क के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के संपर्क में आ गई. करंट की वजह से ट्रॉली पर सवार लड़के झुलस गए और अफरातफरी के दौरान कई लोग करंट की चपेट में आ गए. इससे 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

सभी लोगों की हुई पहचान
दुर्घटना में सभी मृतकों की पहचान हो गई है. सभी सुल्तानपुर एवं हाजीपुर के बरई टोला जढुआ के रहने वाले थे. मृतकों में 24 वर्षीय राजा कुमार, आमोद पासवान, 14 वर्षीय चन्दन कुमार, 18 वर्षीय रवि कुमार, 29 वर्षीय नवीन कुमार, 18 वर्षीय आशीष कुमार, 18 वर्षीय सुमन कुमार उर्फ कल्लू, 18 वर्षीय आशिक कुमार और 26 वर्षीय नौमी कुमार शामिल हैं. घायलों में 18 वर्षीय साजन कुमार और 17 वर्षीय राजीव कुमार हैं. उनका सदर अस्पताल में ईलाज चल रहा है.

Read More
{}{}