trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02403417
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 15 की मौत, 23 हजार लोगों को निकाला गया

Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश ने कहर बरपाया है. इसकी वजह से 15 लोगों की जान जा चुकी है और 23 हजार लोगों को निकाला गया है. सीएम भूपेंद्र पटेल ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है.

Advertisement
Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश ने मचाई तबाही, 15 की मौत, 23 हजार लोगों को निकाला गया
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Aug 28, 2024, 08:31 AM IST

Gujarat Rain: गुजरात में भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है. गुजरात के तटीय राज्य में भारी बारिश जारी रहने की वजह से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 23,000 से ज्यादा लोगों को निकाला गया और 300 से अधिक लोगों को बचाया गया है. हालांकि मंगलवार को बारिश की इंटेसिटी कम होती दिखी. बता दें, मौसस विभाग ने गुजरात में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है, आने वाले दिनों में और बारिश होने की उम्मीद है.

कहां कितने लोगों की हुई मौत?

गुजरात सरकार के जपिए साझा किए गई डिटेल के मुताबित, मोरबी में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई है, गांधीनगर में दो लोगों की मौत हुई है, आनंद में छह लोगों की मौत हुई गई, वडोदरा में एक शख्स की मृत्यु हुई है, खेड़ा में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है, महिसागर में दो लोगों की मृत्यु हो गई, भरूच में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और अहमदाबाद में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है.

गुजरात में भारी बारिश से कहर

बचाव और राहत कार्यों को बढ़ाने के लिए गुजरात सरकार ने द्वारका, आणंद, वडोदरा, खेड़ा, मोरबी और राजकोट जिलों में एक-एक भारतीय सेना की छह टुकड़ियां मांगी हैं. इसके साथ ही, डिज़ास्टर मैनेजमेंट की कोशिशों में सहायता के कोशिशों लिए एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की 14 और एसडीआरएफ की 22 टुकड़ियां पहले ही तैनात की जा चुकी हैं.

चीफ मिनिस्टर ने की हाई लेवल मीटिंग

मंगलवार को गुजरात के चीफ मिनिस्टर भूपेंद्र पटेल ने रिलीव और रेस्क्यू ऑपरेशन का जायज़ा लेने के लिए एक हाई लेवल मीटिंग की थी. मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को पुलिस की मदद लेकर पूरी सतर्कता और सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं, ताकि भारी बारिश के कारण उफान पर आई नदियों, नालों और झीलों में कोई न जाए. इसके अलावा, मौसम विभाग ने तटीय क्षेत्रों के जिला कलेक्टरों से विशेष रूप से आग्रह किया है कि वे मछुआरों को समुद्र में न जाने की चेतावनी का सख्ती से पालन करें."

Read More
{}{}