trendingNow/zeesalaam/zeesalaam02140880
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Gujarat News: कांग्रेस को झटके पर लगा झटका; विधायक अर्जुन मोढिवाडिया ने दिया इस्तीफा

Gujarat News: लोकसभा इलेक्शन से पहले झटके पर झटका लग रहा है. इस बीच गुजरात के पोरबंदर से विधायक अर्जुन मोढिवाडिया ने इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा इल्जाम लगाया है. 

Advertisement
Gujarat News: कांग्रेस को झटके पर लगा झटका; विधायक अर्जुन मोढिवाडिया ने दिया इस्तीफा
Stop
Taushif Alam|Updated: Mar 04, 2024, 08:18 PM IST

Gujarat News: आम चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुटी हुई हैं. इस बीच कांग्रेस को झटके पर झटका लग रहा है. ताजा झटका गुजरात में लगा है, जहां, पोरबंदर से विधायक अर्जुन मोढिवाडिया ने अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. मोढिवाडिया ने आज यानी 3 मार्च को गुजरात विधायनसभा अध्यक्ष शंकर चौधरी को इस्तीफा सौंप है. 

बीजेपी में हो सकते हैं शामिल
सुत्रों के मुताबिक, अब कांग्रेस विधायक अगले कुछ दिनों में भाजपा में शामिल होंगे. वहीं, आगामी आम चुनाव के साथ होने वाले विधानसभा उप-चुनाव में वह भाजपा कैंडिडेट के तौर पर इलेक्शन लड़ेंगे. अर्जुन मोढवाडिया गुजरात कांग्रेस के पूर्व चीफ भी रह चुके हैं. इसके साथ ही वो 2 बार विधायक भी रह चुके हैं, वह तीसरी बार कांग्रेस के टिकट पर साल 2022 विधानसभा इलेक्शन जीते थे. 

कांग्रेस पर लगाया बड़ा इल्जाम
अर्जुन मोढवाडिया ने कांग्रेस पर बड़ा इल्जाम लगाया है. कांग्रेस विधायक ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा भेज दिया है. वह अपने इस्तीफे के पीछे की वजह राम मंदिर का न्योता ठुकराए जाने की बात कही है. अर्जुन मोढवाडिया ने जारी स्टेटमेंट में कहा, "कांग्रेस पार्टी ने न्योता ठुकराकर भगवान राम का तौहीन किया है. राहुल गांधी ने असम में जिस तरह से व्यवहार किया, उससे इंडिया की जनता का तौहीन हुआ."

कई नेता बीजेपी में हो चुके हैं शामिल
वाजेह हो कि कांग्रेस के नेता एक के बाद एक पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं और बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. इसी क्रम बिहार में कांग्रेस के 2 विधायकों पाला बदलकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके साथ ही झारखंड से एक सांसद भी बीजेपी में शामिल हो गई थीं. वहीं, महाराष्ट्र में कांग्रेस के पूर्व मंत्री और कद्दावर नेता अशोक चव्हाण कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें राज्यसभा सांसद बनाया.

Read More
{}{}