trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01481847
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Gujarat: लगातार दूसरी बार गुजरात के सीएम ओहदे की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल; समारोह में PM मोदी भी रहेंगे मौजूद

Gujarat CM Oath Ceremony: गुजरात के 18वें  सीएम के तौर पर भूपेंद्र पटेल ओहदे का हलफ़ लेंगे. राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में यह उनका लगातार दूसरा कार्यकाल होगा. समारोह में पीएम मोदी भी शिरकत करेंगे. 

Advertisement
Gujarat: लगातार दूसरी बार गुजरात के सीएम ओहदे की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल; समारोह में PM मोदी भी रहेंगे मौजूद
Stop
Sabiha Shakil|Updated: Dec 12, 2022, 06:35 AM IST

Gujarat CM Oath Ceremony: गुजरात के सीएम के तौर पर भूपेंद्र पटेल ओहदे का हलफ़ लेंगे. राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में यह उनका लगातार दूसरा कार्यकाल होगा. गवर्नर आचार्य देवव्रत दोपहर दो बजे गांधीनगर में नए सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में होने वाली तक़रीब में पटेल को रियासत के 18वें सीएम के तौर पर शपथ दिलाएंगे. इस अवसर पर भूपेंद्र पटेल के साथ कुछ नए मंत्रियों के भी शपथ लेने की उम्मीद ज़ाहिर की जा रही है. भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे. गुजरात असेंबली इलेक्शन में बीजेपी को शानदार जीत म‍िली है. 

समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी रहेंगे मौजूद
भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई लीडरान शामिल होंगे. तक़रीब में बीजेपी के नेतृत्व वाले राज्यों के सीएम के भी शामिल होने की उम्मीद है.  भूपेंद्र पटेल 20 अन्य कैबिनेट मिनिस्टर्स के साथ सीएम ओहदे का हलफ़ लेंगे. बता दें कि गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने घाटलोडिया सीट से शानदार जीत हासिल की. भूपेंद्र पटेल ने कांग्रेस के अमी याजनिक को 1,92,263 वोटों से शिकस्त देकर कामयाबी हासिल की थी.

बीजेपी के 156 उम्मीदवारों ने हासिल की जीत
गुजरात असेंबली इलेक्शन के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी ने नया रिकॉर्ड क़ायम किया है. 182 असेंबली सीटों वाले गुजरात में बीजेपी के 156 उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया है. कांग्रेस को सबसे ज़्यादा नुक़सान उठाना पड़ा है, जोकि सिर्फ़ 77 सीटों से सीधे 17 पर आ गई. साफ़ तौर पर कांग्रेस को 60 सीटों का नुक़सान उठाना पड़ा. वहीं गुजरात में सरकार बनाने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी की हालत भी काफ़ी ख़राब रही,  आप के सिर्फ़ पांच उम्मीदवारों को ही इलेक्शन में कामयाबी हासिल हुई. इसके अलावा तीन सीटें आज़ाद उम्मीदवारों के खाते में गईं, जबकि समाजवादी पार्टी ने गुजरात में एक सिर्फ़ सीट हासिल की.

Watch Live TV

Read More
{}{}