trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01481764
Home >>Zee Salaam ख़बरें

Gujarat Election: चुनाव जीतने वाले 40 विधायक दागी; रेप और हत्या जैसे गंभीर आरोप

Gujarat: गुजरात चुनाव से जुड़ी एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल जीते हुए विधायकों में से 40 विधायक दागी है. इनके खिलाफ रेप और कत्ल करने की कोशिश करने जैसे मामले चल रहे हैं.

Advertisement
Gujarat Election: चुनाव जीतने वाले 40 विधायक दागी; रेप और हत्या जैसे गंभीर आरोप
Stop
Sami Siddiqui |Updated: Dec 11, 2022, 11:25 PM IST

Gujarat: गुजरात में बीजेपी की प्रचंड जीत हुई है. भूपेंद्र पटेल राज्य के नए सीएम हैं. आपको जानकर हौरानी होगी कि जीते हुए विधायकों मं से 40 चेहरे ऐसे हैं जिनके खिलाफ गंभीर मामले दर्ज हैं. हमारी सहयोगी वेबसाइट जी न्यूज के अनुसार इन 40 विधायकों में से 29 के खिलाफ हत्या और बलात्कार जैसे संगीन आरोप हैं.  इस बात की जानकारी ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स’ (एडीआर) और ‘गुजरात इलेक्शन वॉच’ ने दी है.

182 में से 40 विधायक दागी

गुजरात में जीते हुए 182 विधायकों में से 40 विधायकों पर किसी ना किसी तरह का मामला है. इनमें 20 विधायक अकेले बीजेपी यानी भारतीय नता पार्टी के हैं. इसके अलावा 4 कांग्रेस और 2 आम आदमी पार्टी के हैं. एक निर्दलीय और एक समाजवादी पार्टी का उम्मीदवार इस लिस्ट में है. आपको बता दें 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के नतीजों का ऐलान हुआ था. जिसमें बीजेपी को 156 सीटें मिली थीं. वहीं कांग्रेस के दामन में 17 और आम आदमी पार्टी के हिस्से में 5 सीटें आई थीं.

2017 के मुकाबले कम हैं दागी MLA

रिपोर्ट के मुताबिक 2017 के चुनाव के मुकाबले इस बार दागी विधायकों में कमी देखी गई है. जहां इस बार 40 विधायक दागी हैं वहीं 2017 में 47 विधायकों के खिलाफ क्रिमनल केस दर्ज थे. यह रिपोर्ट विधायकों के हलफनामे को पढ़कर तैयार की गई है.

चार पर यौन उत्पीड़न का केस

रिपोर्ट में बताया गया है कि चार विधायकों पर यौन उत्पीड़न और रेप के मामले दर्ज हैं. इसमें बीजेपी विधायक जेठा भरवाड़ के खिलाफ रेप का मामला दर्ज है. वहीं कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी, बीजेपी विधायक जनक तलविया और आम आदमी पार्टी के विधायक चैतर वसावा के खिलाफ यौन शोषण का मामला दर्ज है.

विधायकों पर हत्या की कोशिश का केस

आपको बता दें तीन नए विधायकों के खिलाफ हत्या की कोशिश का केस दर्ज है. जिसमें बीजेपी के ऊना से विधायक कालूभाई राठौर और कांग्रेस अनंत पटेल और कीर्ति पटेल शामिल हैं. गुजरात चुनाव का रिजल्ट 8 दिसंबर को आया था. जहां बीजेपी ने 156 सीटों के साथ प्रचंड जीत हासिल की थी. वहीं इसी दिन हिमाचल प्रदेश का भी रिजल्ट डिकलेयर किया गया था जहां कांग्रेस ने 40 सीटें जीती थीं.

Zee Salaam Live TV

Read More
{}{}