Home >>Zee Salaam ख़बरें

दहेज में क्रेटा न मिलने पर बरात हुई वापस; दूल्हे से लिया गया 17 लाख का हर्जाना

Marriage News: गाजियाबाद से बुलंदशहर एक बारात गई थी. यहां दूल्हे ने दहेज में बड़ी कार मांग ली. इसके बाद गुस्साए लोगों ने दूल्हे से 12 लाख रुपये वसूल कर लिए.

Advertisement
दहेज में क्रेटा न मिलने पर बरात हुई वापस; दूल्हे से लिया गया 17 लाख का हर्जाना
Stop
Siraj Mahi|Updated: Dec 23, 2023, 01:54 PM IST

Marriage News: देशभर से कई खबरें आती हैं, जिसमें दहेज न मिलने की वजह से दुल्हनों को प्रताड़ित किया जाता है उन्हें मार दिया जाता है. हद तो तब हो जाती है कि जब लड़के वाले लड़की वालों से डिमांड रख देते हैं. इनमें से कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो लोग बारात ले जाकर वहां दुल्हन वालों से डिमांड रख देते हैं. उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर में इसी तरह का एक मामला सामने आया है. यहां दूल्हे ने दहेज में बड़ी का की डिमांड कर दी.

दूल्हे ने रखी डिमांड
इल्जाम है कि गाजियाबाद से बुलंदशहर बारात आई थी. यहां दूल्हे ने निकाह से पहले अपनी डिमांड रख दी. दूल्हे क्रेटा कार मांग ली. उसने कहा कि जब तक कार नहीं मिलेगी तब तक वह निकाह नहीं करेगा. जानकारी के मुताबिक दुल्हन के घर वाले दहेज में ब्रेजा कार दे रहे थे. लेकिन दूल्हे ने क्रेटा कार की मांग रख दी और जिद पर अड़ गया.

दूल्हा को बनाया गया बंधक
इसके बाद दुल्हन के घर वालों और मोहल्ले वालों को गुस्सा आ गया. उन लोगों ने दूल्हा समेत पूरी बारात को बंधक बना लिया. इस मामले का एक वीडियो भी आया है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसके बाद पुलिस मौके पर पुहुंची और मामले को शांत कराने की कोशिश की. इसके बाद दुल्हन पक्ष ने मांग रखी कि शादी में खर्च हुए 17 लाख 25 हजार रुपये वापस किए जाएं. उनका कहना था कि वह अपनी लड़की की शादी उस लड़के से नहीं करेंगे जिसने दहेज की मांग रख दी. 

दूल्हे ने भरा हरजाना
दूल्हा पक्ष ने लड़की वालों को 17.25 लाख रुपयों में से 12 लाख 50 हज़ार रुपये नकद लौटाए. इसके बाद जो रकम बची थी उसके लिए दूल्हा पक्ष ने कार और सोने के गहने गिरवी रखे. इसके बाद बारातियों को छोड़ा गया. दूल्हा पक्ष ने मजबूर होकर पैसे वापस किए उसके बाद मामला शांत हुआ. जानकारी के मुताबिक बारात ग़ाज़ियाबाद की तहसील मोदीनगर के गांव कलछिना से बुलन्दशहर के ब्लॉक अगौता के गांव बागवाला में आई थी.

{}{}