trendingNow/zeesalaam/zeesalaam01788590
Home >>Zee Salaam ख़बरें

UP News: सरकारी टीचर बनते ही सैनिक पति को छोड़ महिला ने थामा SI का हाथ

यह माममला उत्तर प्रदेश के कौशांबी का है. एक पूर्व सैनिक ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी उसे और बच्चों को छोड़कर उक पुलिसवाले के साथ रह रही है और उससे उसने बच्चे भी पैदा कर लिए हैं.

Advertisement
पीड़ित पति
Stop
Hussain Tabish|Updated: Jul 20, 2023, 09:43 PM IST

कौशांबीः उत्तर प्रदेश में एसडीएम ज्योति मौर्या का मामल अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि कौशांबी जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आ गया है. एक पूर्व सैनिक ने एसपी को शिकायत देकर अपनी बेवफ़ा पत्नी और एक दारोगा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. पूर्व सैनिक का आरोप है कि दारोगा ने उसकी शिक्षक पत्नी को अपने कब्जे में कर लिया है और दारोगा के साथ उसकी पत्नी के अवैध संबंध है. 
यह मामला कौशांबी जिले के मोहब्बतपुर पइंसा के विविनियापुर गांव का है. गांव के रहने वाले शरद कुमार पाण्डेय की शादी 2005 में उस वक्त हुई थी जब वह भारतीय वायु सेना में सैनिक के पद पर तैनात थे. शादी के बाद उनकी पत्नी अपने लखनउ से पति के घर मोहब्बतपुर पइंसा आ गई. इस बीच उसे दो बच्चे भी हुए. साल 2010 मे पत्नी को शिक्षा विभाग मे सहायक अध्यापक की नौकरी लग गई, जिसमें उनकी तैनाती पूरमुफ्ती के बिहका गांव के एक सरकारी स्कूल में की गई. 

मोबाइल पर अश्लील चैट से हुआ खुलासा 
शरद पाण्डेय ने बताया,  "पत्नी को नौकरी मिली तो सोचा परिवार खुशहाल हो जाएगा, लेकिन पत्नी ने नौकरी पाने के बाद खुद को ससुराल से अलग करना शुरू कर दिया. साल 2013 मे वह ससुराल मे झगड़ा कर बच्चों को लेकर प्रयागराज के राजरूपपुर मोहल्ले में किराए के मकान में रहने लगी. राजरूपपुर पुलिस चौकी मे ही उसका प्रेमी दारोगा अजीत कुमार सिंह भी तैनात था.’’ पत्नी और आरोपी दरोगा एक ही शहर से है. शरद पाण्डेय के मुताबिक, उनकी पत्नी और शरद के बीच चल रहे अवैध संबंध का खुलासा 2015 मे हुआ, जब पत्नी के नाम खरीदी गई सवा करोड़ की जमीन मे 25 लाख रुपये की जमीन उसने चोरी से बेच दी. शक होने पर जब पत्नी का मोबाइल चेक किया तो दोनों के बीच अश्लील चैट एवं आपत्तिजनक तस्वीरे सामने आई.

"अवैध संबंधों से पैदा हुई है बेटी"  
शरद ने कहा, "उसकी पत्नी को 21 मई 2015 को हुई बेटी उसकी नहीं है बल्कि वह दारोगा अजीत सिंह के अवैध संबंध से पैदा हुई है. लड़की का डीएनए रिपोर्ट भी शरद ने निकलवा रखा है.’’ शरद का आरोप है कि बहू की हरकत और सामाजिक प्रतारणा की वजह से उनके पिता सूर्यबली की मौत हो गई. शरद ने बताया कि अपने 2 बच्चो की परवरिश के लिए उसे वायु सेवा की नौकरी से इस्तीफा देना पड़ा. दारोगा उसे जान से मारने और उसकी संपत्ति हड़पने की भी धमकी देता है. पीड़ित ने पुलिस से अपनी प्राण रक्षा की गुहार लगाई है. इस मामले में एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने केस को गंभीरता से लेते हुए सीओ मंझनपुर अभिषेक कुमार को इसकी जांच सौपी है.

Zee Salaam

Read More
{}{}